नई दिल्ली: पिछले कुछ महीनों से इस बात की चर्चा थी कि आईसीसी भारत में 2021 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी को वर्ल्ड टी20 या यूं कहें कि टी20 वर्ल्ड कप में तब्दील करना चाहता है. कुछ महीने पहले ऑकलैंड में हुई आईसीसी की मीटिंग में जब ऐसा प्रस्ताव आया था तब बीसीसीआई ने इसका पुरजोर विरोध किया था. लेकिन जब कोलकाता में हुई आईसीसी की मीटिंग में चैंपियंस ट्रॉफी को अलविदा कह कर इसकी जगह टी20 वर्ल्ड कप में बदलने का फैसला किया गया तो बोर्ड के अधिकारियों ने इसका विरोध नहीं किया.

चैंपियंस ट्रॉफी

मीडिया रिपोर्ट के मुकाबिक यह फैसला पूरी करह से आर्थिक पहलू को मद्देनजर रखते हुए किया गया है और इस फैसले में ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने अहम भूमिका निभाई है. साल 2022 तक आईसीसी के ब्रॉडकास्टिंग राइट्स के मालिक स्टार स्पोर्ट्स ने यह साफ कर दिया कि चैंपियंस ट्रॉफी की बजाय उसे वर्ल्ड टी20 में ज्यादा मैचों का प्रसारण करने का मौका मिलेगा जो बेहद मुनाफे का सौदा है.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत के हाथों धोये जाने पर पाक का जवाब-हमारी हार काले जादू का नतीजा

आईसीसी के एक सूत्र के मुताबिक, ‘एक बार जब ब्रॉडकास्टर ने भरोसा दिला दिया कि चैंपियंस ट्रॉफी घाटे का सौदा है तो फिर आईसीसी ने इस वर्ल्ड टी20 में बदलने का मूड बना लिया. बीसीसीआई अगर इसका विरोध करके वोटिंग की मांग करती तो उसे मुंहकी खानी पड़ती.’ आईसीसी के इस फैसले के बाद अब लगातार दो साल वर्ल्ड टी20 देखने को मिलेंगे. साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया में वर्ल्ड टी 20 का आयोजन तो होना ही है अब 2021 में भी वर्ल्ड टी20 आयोजित होगा.

ये भी देखिए…

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...