श्रीलंका के पल्लेकेल में रविवार को हुए वनडे मैच के दौरान अपनी टीम की हार सामने देख श्रीलंका दर्शक भड़क गए। मैदान में बोतलें और कागज फेंके। इसके बावजूद टीम इंडिया टस से मस नहीं हुई और श्रीलंका को पांच वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में भी करारी शिकस्त दी।

श्रीलंका

3-0 से सीरीज में अजेय पढ़त

पहले 3-0 से टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमाया और अब 3-0 से वनडे सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया है। भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए तीसरे वनडे में मेजबान श्रीलंका को छह विकेट से हराया। अब सीरीज में भारत के पास अजेय बढ़त है।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


श्रीलंका के नौ विकेट पर 217 रन

भारतीय टीम की इस जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी, जिन्होंने एक छोर पर रोहित का साथ बखूबी निभाया। टॉस जीतकर बैटिंग को उतरी श्रीलंकाई टीम बुमराह की गेंदबाजी के आगे नौ विकेट पर 217 रन ही बना सकी।

धवन के धमाके से पहले वनडे में भी भारत ने श्रीलंका को धो डाला

खिलाड़ियों पर फेंकने लगे बोतलें

भारतीय टीम खेलने उतरी और जीत के लिए उसे सिर्फ आठ रनों की जरूरत थी, तभी श्रीलंका के दर्शकों ने अपने खिलाड़ियों पर बोतलें फेंकनी शुरू कर दीं। इससे मैच रोक देना पड़ा। काफी देर तक व्यवधान के बाद मैच शुरू हुआ तो जल्द ही धोनी और रोहित ने खत्म भी कर दिया।

शुरुआत में भारतीय पारी लड़खड़ाई

शुरू में भारतीय टीम की भी हालत ठीक नहीं थी। टीम ने 61 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे। हालांकि, दूसरे छोर पर डटे रोहित शर्मा ने  145 गेंदों में 124 रन की नाबाद पारी खेली। पिछले मैच में टीम को जीत दिलाने वाले धोनी ने एकबार फिर मुश्किल में अनुभवी पारी खेली और 67 रन बनाए।

श्रीलंका से दूसरा टेस्ट जीत सीरीज में भारत अपराजेय, लगातार आठवीं सीरीज पर कब्जा

दो मेडन, पांच विकेट, सिर्फ 27 रन

भारत की ओर से युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा पांच विकेट चटकाए। यह उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी थी। अपने 10 ओवर में बुमराह ने दो मेडन फेंके और सिर्फ 27 रन दिए। बुमराह ने नई गेंद से श्रीलंका के टॉप पांच में से तीन विकेट झटके।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...