भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने शतकों का अर्धशतक जड़ दिया है। कोलकाता टेस्ट के पांचवें दिन भारतीय कप्तान ने दमदार पारी खेलते हुए अपने टेस्ट करियर का 18वां शतक ठोंक दिया। यह कोहली का क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में 50वां अंतरराष्ट्रीय शतक है।

इस साल भारत में कोहली का पहला टेस्ट शतक

कोहली की यह पारी बेहद खास रही, क्योंकि शतकों का अर्धशतक भारत में इस साल कोहली का पहला टेस्ट शतक है। विराट ने कोलकाता के ईडन गार्डेंस स्टेडियम में 119 गेंदों पर 104 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 12 चौके और 02 दमदार छक्के भी लगाए।

एक छोर पर जमे विराट, दूसरी ओर गिरते रहे विकेट

कोहली की पारी में खास बात यह रही कि उन्होंने एक छोर को मजबूती से थामे रखा, जबकि दूसरे छोर पर उनके साथी खिलाड़ी बदलते रहे। कोहली ने पहले पुजारा के साथ 21 रन की साझेदारी की। उसके बाद रहाणे भी जल्दी आउट हो गए तो कोहली ने जडेजा के साथ 36 रन जोड़े।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


पाक के खिलाफ खेली थी करियर की पहली पारी, पर रो पड़े थे क्रिकेट के भगवान

शतक जड़ते ही भारतीय कप्तान ने घोषित की पारी

जडेजा ने भी कोहली का साथ छोड़ दिया तो अश्विन ने कप्तान के साथ मिलकर 20 रन जोड़े और फिर साहा के साथ कोहली ने 12 रन की साझेदारी की। इसके बाद भुवी के साथ मिलकर 40 रन जोड़े। शमी संग 31 रन की पार्टनरशिप कर शतक जमाते ही पारी खत्म कर दी।

गावस्कर के बराबर पहुंचे विराट कोहली

श्रीलंका के खिलाफ शतकों का अर्धशतक जमाते ही कोहली ने पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर के बतौर भारतीय कप्तान सबसे ज़्यादा शतक जमाने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। बतौर भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर के सबसे ज़्यादा 11 शतक थे।

क्रिकेट की दुनिया का सबसे अजीब बोल्ड, ऐसा कभी नहीं देखा होगा आपने

दूसरे स्थान पर हैं मोहम्मद अजहरूद्दीन

इस लिस्ट में अब कोहली संयुक्त रूप से गावस्कर के साथ पहले स्थान पर आ गए हैं। इस लिस्ट में इन दोनों के बाद नाम आता है मोहम्मद अजहरुद्दीन का। उनके नाम भारत का कप्तान रहते हुए नौ शतक जमाने का रिकॉर्ड दर्ज है।

यह भी जानें

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...