क्रिकेट में कभी-कभी अजीबोगरीब घटनाएं होती हैं. एक ऐसी ही घटना न्यूजीलैंड के घरेलू क्रिकेट में घटी, जब बल्लेबाज ने शॉट खेला और गेंद गेंदबाज के सिर से टकराकर सीधे बाउंड्री के बाहर छह रन के लिए चली गई. यह घटना न्यूजीलैंड की घरेलू 50 ओवर फोर्ड ट्रॉफी प्रतियोगिता की है. ऑकलैंड के बल्लेबाज जीत रावल ने एंड्रयू इलिस की गेंद पर स्ट्रेट ड्राइव लगाया और गेंद एलिस के सिर से टकराकर छक्के के लिए मैदान से बाहर चली गई.

सिर से टकराकर सीधे बाउंड्री के बाहर

जब बल्लेबाज का यह प्रचंड शॉट गेंदबाज इलिस के सिर से टकराया, तो एक बार को बल्लेबाज सहित सभी फील्डर बहुत ही ज्यादा डर गए. और सभी इलिस की तरफ दौड़े. लेकिन गनीमत यह रही कि न तो गेंदबाज के सिर से खून का ही बहाव हुआ. और न ही इलिस को कोई अंदरूनी ही चोट आई. कैंटरबरी टीम के कप्तान एलिस का साहस देखिए कि सिर पर जोरदार प्रहार होने के बाद भी उन्होंने ओवर पूरा किया और फिर छठे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए भी आए. सिर पर गेंद लगने के तुरंत बाद जीत एलिस के पास पहुंचे. एलिस ने अपना सिर पकड़ रखा था. जीत ने उनका हालचाल लिया और फिर बल्लेबाजी के लिए आ गए.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


यह घटना तब घटी, जब ऑकलैंड की पारी के 19वें ओवर में एलिस खुद गेंदबाजी करने आए और जीत ने उनकी गेंद पर एक तगड़ा शॉट खेला. गेंद उनके सिर से टकराई और सीमा रेखा के बाहर चली गई. हालांकि अम्पायर ने चौके का इशारा किया था, लेकिन रिव्यू के बाद पता चला कि यह चौका नहीं बल्कि छक्का है.

मजेदार बात यह है कि एलिस ने बाद में जीत को आउट किया और उनकी टीम इस मैच में विजयी रही. जीत ने मैच के बाद कहा, ‘इस तरह की घटना जब होती है तो आपको सबसे पहले उस व्यक्ति की चिंता होती है, जिसे गेंद लगी है. गेंद काफी तेजी से उनके सिर पर लगी थी लेकिन खुशी की बात यह है कि एलिस को गंभीर चोट नहीं आयी.

ये भी देखें:

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...