कभी शतक, तो कभी बेहाल, तो कभी बहुत ही बुरे हाल ! टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा को अगर इस तरह परिभाषित कर दिया जाए, तो एक बार को गलत नहीं ही होगा. वनडे सीरीज के आखिरी राउंड में शतक जड़कर किसी तरह टी-20 में अपनी जगह पक्की करने में कामयाब रहे, लेकिन अब टी-20 में भी उन पर असर वनडे में बनाए गए शतक से पहले का दिखने लगा है. इसका सबूत सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में दूसरे टी-20 में एक बार फिर से देखने को मिला.

वनडे सीरीज में शतक से पहले तक रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीकी धरती पर सबसे कम औसत का अनचाहा रिकॉर्ड बना डाला था. वो तो गनीमत यह रही कि पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए पांचवे वनडे में रोहित ने 126 गेंदों पर 115 रन जड़कर किसी तरह अपना सम्मान बचा लिया. उससे पहले तक तो रोहित की स्थानीय मीडिया में जमकर थू-थ हो रही थी. वनडे में रोहित किसी तरह 6 मैचों में अपना औसत 28.33 करने में कामयाब रहे. लेकिन अब टी-20 में फिर से अनचाहा रिकॉर्ड उन्होंने बना डाला है.

यह रिकॉर्ड टी-20 में भारतीय सलामी बल्लेबाजों के गोल्डन डक का है. यह अनचाहा रिकॉर्ड बनाने वाले रोहित टी-20 में भारत के चौथे सलामी बल्लेबाज हैं. उनके अलावा मुरली विजय ने साल 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ और अजिंक्य रहाणे ने 2016 में मीरपुर में पाकिस्तान के खिलाफ यह अनचाही गोल्डन डक बनाई थी.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


इनके अलावा केएल राहुल एक और बल्लेबाज हैं, जो साल 2016 में हरारे में जिंबाब्वे के खिलाफ बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे. जाहिर है कि गोल्डन दर्द से रोहित बहुत ज्यादा पीड़ित होंगे. अब टी-20 में उनके सामने एक बड़ा चैलेंज यह भी है कि वह आगे इसे न दोहराएं.

ये भी देखें:

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...