कुछ लोग बस इतिहास बनाने के लिए ही जन्म लेते हैं. अगर आपको यकीन न हो तो दुनिया के खतरनाक मुक्केबाज मेवेदर को ही देख लीजिये. मेवेदर ने अपने करियर की एक भी फाइट नहीं हारी है. रिटायरमेंट के दो साल बाद जब फ्लॉयड मेवेदर रिंग में फाइट के लिए उतरे तो लगा ही नहीं कि वे दो साल से रिंग से बाहर हैं. 29 साल के आयरिश कोनॉर मैक्ग्रेगोर 40 साल के मेवेदर के सामने टिक ही नहीं पाए.

रिंग में उतरे नहीं और विजेंदर ने जड़ दिया चीनी मुक्केबाज को तमाचा

रिंग में फाइट का ज़बरदस्त मुकाबला

रिंग में फाइट


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


दरअसल अपने प्रोफेशनल करियर में कभी न हारने वाले फ्लॉयड मेवेदर ने लॉस वेगास के टी-मोबाइल एरीना में मिक्स मॉर्शल आर्ट्स सुपरस्टार मैक्ग्रेगोर को हराकर अपनी 50वीं जीत दर्ज की. उन्होंने आयरिश फाइटर को 10वें राउंड में नॉक आउट कर दिया.

दांव पर तरह 600 मिलियन डॉलर

इस फाइट पर काफी बड़ी रकम भी लगाईं गयी थी. मेवेदर पर 600 मिलियन डॉलर यानी 3832 करोड़ रुपये का दांव लगाया गया था. एमएमए अल्टीमेट फाइटिंग चैम्पियनशिप के कार्यकारी डाना वाइट बताते हैं कि ये पहला मौक़ा था, जब इस तरह की फाइट पर इतना पैसा दांव पर लगाया गया  था.

टी मोबाइल एरीना स्टेडियम की 20 हज़ार दर्शकों की क्षमता है. इस फाइट को देखने के लिए 100 प्रतिशत दर्शक उपस्थित रहे. टिकटों की कीमत भी 100 डॉलर से 250 डॉलर तक रखी गयी थी.

विजेंदर के मुक्के के सामने नहीं टिका चीनी जुल्पिकार

2015 m

मेवेदर ने अपनी अंतिम फाइट 12 सितम्बर 2015 को लड़ी थी. 2 साल बाद वे रिंग में इस फाइट के लिए उतरे थे. मेवेदर 2700 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर एथलीट हैं. इस फाइट का लाइव प्रसारण 200 से ज्यादा देशों में किया गया और 1 अरब लोगों ने इस फाइट का सीधा प्रसारण देखा.

2015 में मेनी पेकियाओ को हराकर वेल्टरवेट का वर्ल्ड खिताब जीतने वाले मेवेदर से विश्व मुक्केबाजी संगठन ने यह खिताब छीन लिया था. इसका कारण सिर्फ इतना था कि मेवेदर को 2 लाख डॉलर की मंजूरी फीस जमा करनी थी जो वह जमा नहीं कर पाए थे. मज़े की बात ये है कि इससे ठीक 2 महीने पहले ही उन्होंने लास वेगास में 22 करोड़ डॉलर कमाए थे.

ओलंपिक में बढ़ाया देश का मान, इन चैंपियन दिव्यांगों को फिर भी नहीं दिया सम्मान

खैर कहते हैं अंत भला तो सब भला. कुल मिलाकर मेवेदर की इस जीत ने उनके विरोधियों के मुंह पर टाला लगा दिया है और उनके चाहने वालों को एक बार फिर से खुश होने का मौक़ा दे दिया है. प्रोफेशनल इंडियन बॉक्सर विजेन्द्र सिंह के फेवरिट लिस्ट में मेवेदर नाम आता है.

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...