भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की खेल के प्रति दीवानगी किसी से छिपी नहीं है। पाकिस्तान के खिलाफ एक मैच से पहले चोट लगने पर उन्होंने कहा था कि चाहे पैर टूट जाए, पाक के खिलाफ जरूर खेलूंगा।

मैच से पहले जख्मी

यह वाकया पिछले साल एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच से पहले का है। धोनी को मैच से पहले चोट आ गई थी। यह तय लग रहा था कि वह नहीं खेल पाएंगे। वह न सिर्फ मैच खेले, बल्कि जीत भी दर्ज की।

संन्यास की ओर कदम बढ़ा रहे पूर्व कैप्टन धोनी, फैला रहे कारोबार


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


धोनी की ऐसी प्रतिबद्धता

यह खुलासा राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने किया है। प्रसाद ने एक कार्यक्रम में बताया कि धोनी के स्थान पर दूसरे खिलाड़ी को तैयार रखा गया था। पर धौनी ने कहा, मेरा एक पांव टूट जाता है तब भी पाक के खिलाफ खेलूंगा।

एशिया कप की घटना

प्रसाद ने तमिलनाडु खेल पत्रकार संघ के वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान फरवरी 2016 में ढाका में खेले गए एशिया कप के दौरान हुई घटना का जिक्र किया। इससे धौनी के समर्पण और प्रतिबद्धता का पता चलता है।

बढ़ा धोनी को वापस कप्तान बनाने का प्रेशर…

जिम में आई थी चोट

प्रसाद ने कहा कि मैच से दो दिन पहले धोनी चोटिल हो गए। देर रात जिम में अभ्यास करते हुए वजन उठाया और अचानक उनकी पीठ में दर्द हुआ। वह उस भारी वस्तु के साथ गिर गए। सौभाग्य से वजन उन पर नहीं गिरा, फिर भी उनकी पीठ में चोट आ गई।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...