कहते हैं क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है. कब क्या हो जाए कहना मुश्किल है, इसीलिए इसका रोमांच अंतिम ओवर तक बरकरार रहता है. भाई लोगों वैसे भी इस समय आईपीएल चल रहा है तो लोगों को खाने के लिए घरवाले आवाज़ देते हैं, लेकिन मजाल है जो दूसरे के चक्कर में बन्दे की एक भी बॉल मिस हो जाए.

देखें कैसे धोनी ने मारा आईपीएल का सबसे लंबा छक्का, आप भी देख कर हो जायेंगे हैरान

सुपर ओवर का खेल

उसमें भी जब मैच दो दिग्गज टीमों यानी गुजरात और मुंबई इंडियंस का हो तो क्या कहने. खैर मुद्दे की बात ये है कि आईपीएल का दसवां सीज़न शुरू हुए लगभग 20 दिन से ज्यादा हो गए हैं, लेकिन अभी तक सुपर ओवर की स्थिति नहीं आई थी.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


लेकिन भैया इसकी भी कमी पूरी हो गयी गुजरात लायंस और मुंबई इंडियंस के मैच में, जहाँ सुपर ओवर की नौबत आखिर आ गयी. आरसीबी और हैदराबाद का इकतरफा मैच देखकर लोग बोरियत महसूस कर रहे थे. दिन का दूसरा मैच एमआई और जीएल के बीच था. लोगों ने नज़रें गड़ायीं तो मैच में मज़ा आता ही चला गया.

गुजरात ने नौ विकेट पर 153 बनाये तो मुंबई ऑल आउट होते-होते 153 बना गयी. यानी अब सारा मामला सुपर ओवर पर आकर अटक गया. मुंबई के पोलार्ड और बटलर के सामने गुजरात की ओर से गेंदबाजी की कमान थी जेम्स फॉकनर के हाथों में जिन्होंने अपने ओवर में पोलार्ड और बटलर दोनों का शिकार किया और मुंबई मात्र 11 रन ही बना सकी.

आईपीएल 10: श्रद्धा कपूर के साथ सुनसान आईलैंड में रात गुजारना चाहता है ये भारतीय क्रिकेटर

मुंबई इंडियंस के सपोर्टर्स को लगा कि रायता फ़ैल गया. अब तो मुंबई हारी ही समझो, लेकिन ताउओं गेम तो अभी बाकी था. धुआंधार मैक्कुलम और फिंच का सामना करने के लिए बुमराह को गेंद थमाई गयी.

फिर शुरू हुआ मैच का पासा पलटना. हर बॉल पर सिंगल तो बना लेकिन सिक्स की छोड़िये, मैक्कुलम और फिंच एक चौका तक न लगा सके. जिस मुंबई को लोगों ने हारा हुआ समझ लिया था वो फिर से मैच में वापस खड़ी थी. अंतिम गेंद पर चाहिए थे सात रन. नो और वाइड से बुमराह को खुद को बचाना था. वही हुआ भी.

अंतिम गेंद पर मैक्कुलम ने कोशिश तो की, लेकिन फिर भी सिंगल ही मिल पाया. इस तरह मुंबई इंडियंस और गुजरात लायंस के मैच का पटाक्षेप मुंबई की जीत के साथ हुआ, और आईपीएल के दसवें सीज़न के सुपर  ओवर का सफल कारनामा बुमराह के खाते में गया.

देखें कैसे रोहित शर्मा ने कैसे हवा में पकड़ा आईपीएल-10 का ये शानदार कैच

वैसे, ताऊ लोग मैच देख के मजा आ गया होगा, और अगर नहीं देखे हो न तो अब मिस मत करना वरना अगला भी नहीं देख पाने का मलाल मन में ही रह जाएगा. क्या पता अगला सुपर ओवर आज ही हो. है न!

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...