क्रिकेट के महाकुम्भ में दो साल के निलंबन के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ज़ोरदार वापसी को तैयार है. टीम ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स का दावा है कि अभी भी उसके लिए पहला लक्ष्य अपने कप्तान को वापस पाना है. यानी धोनी को वापस पाने के लिए चेन्नई कोई भी रकम खर्च करने को तैयार दिखेगी. इसका मतलब धोनी सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर अगले सीज़न में चुने जायेंगे.

आस्ट्रेलिया के खिलाफ धोनी बन गए सुपरमैन, मैक्स को किया वेल स्टंप

सबसे महंगे खिलाड़ी होंगे धोनी

सबसे महंगे खिलाड़ी


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


वैसे, इस बार जब धोनी ने आस्ट्रेलिया इंडिया सीरीज के दौरान चेपक स्टेडियम में कदम रखा था तो खूब धोनी-धोनी की गूँज सुनाई दी थी. इसके अलावा चेन्नई की किसी भी कीमत पर धोनी को पाने की बात सुनकर खुद धोनी को बेहद ख़ुशी हुयी होगी.

हाल ही में जब धोनी चेन्नई स्थित इंडिया सीमेंट के ऑफिस गए थे और पूर्व बीसीसीआई प्रेसिडेंट एन श्रीनिवासन से मिले थे तो सोशल मीडिया पर ये चर्चा का विषय बना रहा. धोनी इंडिया सीमेंट के वाइस प्रेसिडेंट भी हैं.

वैसे, एक ऐसा भी ग्रुप है जिसका मानना है कि धोनी अब सीएसके की पीली जर्सी में नहीं दिखेंगे. ब्रांड गुरू हरीश बिजूर और पूर्व भारतीय क्रिकेटर निखिल चोपड़ा का मानना है कि धोनी को पाने के लिए दूसरी फ्रेंचाइजी टूट पड़ेंगी और किसी भी दाम पर धोनी को खरीदने की कोशिश करेंगी.

धोनी के बाद कोहली का भी कीर्तिमान, अब आगे केवल ‘भगवान’

एक्सपर्ट की राय

हरीश बिजूर को लगता है कि धोनी भारतीय क्रिकेट में एक बड़ी प्रॉपर्टी हैं. उनके आसपास फलहाल कोहली के अलावा और कोई नहीं ठहरता. वे एक आइकॉन हैं. ब्रांड वैल्यू में भले ही कोहली धोनी से आगे हों, लेकिन धोनी खुद में टीम के लिए आदर्श हैं. निखिल का ये भी मानना है कि धोनी आईपीएल के सबसे महंगे टॉप 5 खिलाड़ियों में शामिल होंगे. टीम को आगे बढ़कर लीड करने की उनकी क्षमता जीत दिलाने में मदद करती है. इसलिए आईपीएल में उनके लिए टीमें बेताब दिखेंगी.

एक सवाल ये भी उठता है कि क्या टीमों को अपने खिलाड़ियों को रिटेन करने की इजाज़त मिलेगी? फ़िलहाल तो सारे खिलाडियों पर बोली लगने की बात सामने आ रही है. फिर भी पॉसिबल है कि टीमें अपने आइकॉन प्लेयर्स को रिटेन करने में कामयाब हो जाएँ.

वैसे भी, धोनी के बिना चेन्नई, विराट के बिना आरसीबी, गंभीर के बिना केकेआर और रोहित के बिना मुंबई इंडियंस की कल्पना करना थोड़ा मुश्किल है.

वनडे में धोनी के करिश्मे ने सबको छोड़ा पीछे, 100 स्टंपिंग का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया

अभी तक धोनी ने आईपीएल के 8 सीज़न खेले हैं. 2 बार उन्होंने अपनी कप्तानी में टीम को खिताब जिताया है तो 6 बार वे अपनी टीम को टॉप 4 में शामिल करवाने में कामयाब रहे हैं.

आईपीएल इतिहास के टॉप 5 सबसे महंगे खिलाड़ी

1. युवराज सिंह, 16 करोड़ (दिल्ली)
2. विराट कोहली, 15 करोड़ (आरसीबी)
3. बेन स्टोक्स, 14.5 करोड़ (पुणे)
4. युवराज सिंह, 14 करोड़ (बेंगलुरू)
5. एमएसधोनी, 12.5 करोड़ (राइजिंग पुणे सुपरजॉइंट)

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...