नई दिल्‍ली: दिल्ली की शकूरबस्ती इलाके से आठ महीने की बच्ची के यौन शोषण का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने बच्ची के चचेरे भाई (28 साल) को देर रात अरेस्ट किया। मामला रविवार का है। दिलवालों की दिल्‍ली ने एक बार फिर पूरे देश को शर्मसार कर दिया है। चचेरे भाई को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसने अपने जुर्म कबूल कर लिया है। बच्‍ची को इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत नाजुक बतायी जा रही है। बच्ची का परिवार शकूरपुर बस्ती में रहता है, उसके पिता मजदूरी करते हैं और मां घरों में साफ-सफाई का काम करती हैं।

 यौन शोषण

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर इस मामले की निंदा की है। उन्‍होंने कहा है कि इससे खराब और क्‍या हो सकता है। विस्‍तार से जानिए पूरा मामला। बच्‍ची मामला रविवार का है। बच्ची की मां रविवार रात काम कर घर आई तो उसे घटना का पता चला। पुलिस से प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक रविवार को बच्ची की मां बच्ची को अपने रिश्तेदार के भरोसे छोड़कर सुबह काम पर गई थी। उसके कुछ ही देर बाद बच्ची का पिता भी काम पर चला गया। देर शाम को बच्ची की मां लौटीं तो बच्ची लगातार रो रही थी और उसके प्राइवेट पार्ट से ब्लीडिंग हो रही थी।

दिल्ली टेस्ट जीत जाते तो कप्तान विराट के नाम होता एक और रिकॉर्ड

बच्‍ची की मां ने फौरन उसे अस्‍पताल में भर्ती कराया जहां बलात्‍कार की पुष्टि हुई। इस बीच रिश्‍तेदार भी फरार था जिसके बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के अनुसार आरोपी की पहचान सूरज के रूप में हुई है जो बच्ची के ताऊ का बेटा है। सूरज भी अपने परिवार के साथ उसी मकान में रहता है बताया जा रहा है कि आरोपी शादीशुदा है। सूरज ने शराब पी रखी थी।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्वीट में कहा कि इससे खराब और क्या हो सकता है। राजधानी में एक 8 महीने की बच्ची के साथ रेप हुआ। वह जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रही है। घटना ने मानवता को शर्मसार किया है। आरोपी एक बेटी और एक बेटा है, उसके बावजूद उसने वारदात को अंजाम दिया। एक अन्य ट्वीट में लिखा, “ये महज 8 महीने की बच्ची का रेप नहीं है, ये दिल्ली महिला आयोग का रेप है।”

ये भी देखिए…

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...