मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में 17 साल बाद भारत की मानुषी को सफलता मिली है। इससे पहले कई भारतीय सुंदरियों ने यह खिताब हासिल किया है। 1966 में सबसे पहले रीता फारिया ने जीत दर्ज की थी। 1945 में गोवा में जन्मीं रीता पेशे से डॉक्टर हैं। वह आयरलैंड में रहती हैं।

मानुषी

ऐश्वर्या ने जीता खिताब

1994 में मिस वर्ल्ड बनने के बाद ऐश्वर्या हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की सफल अभिनेत्री बनीं। उनका जन्म 1973  में कर्नाटक के मंगलुरु में हुआ था। 2007 में बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन के साथ शादी करने के बाद भी ऐश्वर्य अभिनय जगत में सक्रिय हैं।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


डायना के सिर सजा ताज

1997 में मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद डायना हेडन उसी साल मिस वर्ल्ड बनीं। उनका जन्म 1973 में तेलंगाना के हैदराबाद शहर में हुआ। डायना ने फिल्मों काम किया पर उन्हें खास सफलता नहीं मिल सकी।

मिस इंडिया मानुषी बनीं मिस वर्ल्ड, 17 साल बाद भारत को मिला खिताब

युक्ता बनीं मिस वर्ल्ड

1999 में मिस वर्ल्ड बनीं युक्तामुखी का जन्म सात अक्तूबर 1979 को कर्नाटक के बेंगलुरु में हुआ। मिस वर्ल्ड बनने के बाद युक्ता को मॉडलिंग में अच्छी सफलता मिली। हालांकि, बॉलीवुड में अभिनेत्री के तौर पर युक्ता की पारी सफल नहीं रही।

सिक्स पैक के बल पर 50 देशों को पीछे छोड़ मिस वर्ल्ड बन गईं भूमिका

प्रियंका के बाद मानुषी

2000 में मिस वर्ल्ड बनीं प्रियंका चोपड़ा का जन्म 18 जुलाई 1982 को हुआ। वह यूपी के बरेली की रहने वाली हैं। ऐश्वर्या राय की तरह प्रियंका भी हिंदी फिल्मों की सफल अभिनेत्री हैं। आजकल वह हॉलीवुड में जलवे बिखेर रही हैं। उनके बाद मानुषी के सिर यह ताज सजा।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...