17 साल बाद ही सही, लेकिन एक बार फिर आखिरकार भारत को मौका मिल ही गया ताज पहनने का। जी हां, ताज खूबसूरती का। दरअसल इस वक्‍त की सनसनाती खबर ये है कि इस बार की मिस वर्ल्‍ड का ताज पहना है इंडिया की मानुषी छिल्‍लर ने।

ऐसी है खबर
इस वक्‍त की बड़ी खबर ये है कि दिल्ली की मानुषी छिल्लर (20) ने मिस वर्ल्ड 2017 के खिताब पर कब्जा कर लिया है। शनिवार को हुए मिस वर्ल्ड ग्रांड फिनाले में उनके अलावा 4 और कंटेस्टेंट शामिल थीं। मानुषी ने बाकी सभी को पछाड़ते हुए विश्व सुंदरी का खिताब अपने नाम किया।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


चीन में आयोजित हुई प्रतियोगिता
इस बार के मिस वर्ल्‍ड कॉम्‍पटीशन में भारत की सुंदरियों ने दुनिया में एक बार फिर अपनी खूबसूरती का लोहा मनवा लिया है। चीन के सनाया में आयोजित की गई इस प्रतियोगिता में भारत की मिस इंडिया मानुषी छिल्लर को मिस वर्ल्ड 2017 घोषित किया गया।

इतनी सुंदरियों को छोड़ा पीछे
बता दें कि इस प्रतियोगिता में दुनियाभर की 118 सुंदरियों ने हिस्सा लिया था, जिसमें मानुषी ने सभी को पीछे छोड़ते हुए मिस वर्ल्ड का खिताब जीता। यहां बताना जरूरी होगा कि मिस वर्ल्ड मानुषी हरियाणा के सोनीपत के शहर की रहने वाली हैं।

पढ़ें इसे भी : 1 दिसंबर को रिलीज नहीं होगी ‘पद्ममावती’, तो क्‍या सेंसर बोर्ड है कारण  

दूसरे नंबर पर रहीं ये
इस प्रतियोगिता में दूसरे नंबर पर मिस मेक्सिको रहीं। वहीं तीसरे नंबर पर मिस इंग्लैंड रहीं है। मिस इंडिया मानुषी छिल्लर से फाइनल राउंड में जूरी ने सवाल पूछा था कि किस प्रोफेशन में सबसे ज्यादा सैलरी मिलनी चाहिए और क्यों। इसके जवाब में मानुषी ने कहा, ‘मां को सबसे ज्यादा सम्मान मिलना चाहिए। इसके लिए उन्हें कैश में सैलरी नहीं, बल्कि सम्मान और प्यार मिलना चाहिए।’

इनसे पहले इन्‍होंने दिलाया था ये गौरव
इसी के साथ एक बार फिर से याद दिला दें कि मानुषी के माध्‍यम से ये ताज 17 साल बाद भारत के सिर पर सजा है। इससे पहले सन् 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने मिस वर्ल्‍ड का ताज जीतकर भारत को ये गौरव दिलाया था। उससे भी पहले 1994 में ऐश्‍वर्या राय ने ये ताज पहना था।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...