अबू धाबी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अबू धाबी में आज पहले हिंदू मंदिर की आधारशिला रखी। उन्होंने यूएई के ओपेरा हाऊस में वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए मंदिर का शिलान्यास किया। चार देशों के दौरे के तीसरे चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस वक्त यूएई में हैं। दुबई के ओपेरा हाउस में भारतीय समुदाय को संबोधित किया।

नरेंद्र मोदी

अपने संबोधन से पहले पीएम मोदी ने अबू धाबी में पहले हिन्दू मंदिर बोचसानवसी श्री अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था (बीएपीएस) की आधारशिला रखी और इस भव्य मंदिर के लिए 125 करोड़ भारतीयों की ओर से वली अहद शहजादा मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान को धन्यवाद दिया। उन्होंने अबू धाबी के मंदिर की नींव का पत्थर दुबई ओपेरा हाउस से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये रखा। मंदिर का शिलान्यास करने के बाद जब मोदी ने ओपेरा हाउस में भारतीयों को संबोधित करना शुरू किया, उनके स्वागत में जोर-जोर से ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए गए। पूरा ओपेरा हाउस इन नारों की गूंज से गूंज उठा।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


पीएम नरेंद्र मोदी की पत्नी जसोदाबेन की कार का एक्सीडेंट, एक रिश्तेदार की मौत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गल्फ देशों को धन्यवाद देते हुए कहा कि यहां उन्हें घर जैसा माहौल दिया गया। उन्होंने कहा, ‘मैं गल्फ देशों को धन्यवाद कहना चाहता हूं कि यहां भी मुझे 30 लाख भारतीयों का साथ मिला, जिसकी वजह से मैं यहां भी अपने घर की तरह ही महसूस कर रहा हूं।’ पीएम मोदी ने कहा, ‘हम उस परंपरा में पले बढ़े हैं जहां मंदिर मानवता का माध्यम है। ये मंदिर आधुनिक तो होगा ही लेकिन विश्व को ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ का अनुभव कराने का माध्यम बनेगा।’

ये भी देखिए…

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...