देश-दुनिया की मोबाइल कंपनियों के लिए भारत अच्छा-खासा बाजार साबित हो रहा है। ऐसे में आए दिन नए-नए फोन लांच किए जाते हैं। ऐसे कई स्मार्टफोन भी लांच किए गए, जो काफी हिट रहे, पर कई ऐसे भी रहे जो बाजार में कब आए और कब चले गए पता ही न चला।

कई नामी कंपनियों के फोन फेल

ऐसे फोन की सूची में एप्पल, एलजी, एचटीसी और मोटो जैसी कंपनियों के नाम तक शामिल हैं। कुछ स्मार्टफोन यूनीक फीचर्स के साथ आए फिर भी लोगों को ज्यादा पसंद नहीं आए। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ स्मार्टफोन के बारे में।

ऑनर 8 प्रो की कीमत 29999

इस फोन में 5.7 इंच का क्यूएचडी 2 के डिस्प्ले दिया गया। इस फोन में छह जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल मेमोरी है। चार हजार एमएएच की बैटरी वाले इस फोन में 12 मेगापिक्सल ड्यूअल कैमरा है।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


ट्राई ने कॉल ड्रॉप को लेकर मोबाइल कंपनियों पर कस दिया जोर का शिकंजा

मोटो जेड2 प्ले की कीमत 27999

मोटोरोला का यह फोन मेटल बॉडी के साथ लॉन्च किया गया था। इसका स्क्रीन साइज 5.5 है। इसमें प्रोटेक्शन के लिए कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया गया है। चार जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाला यह फोन भी खास कमाल नहीं दिखा पाया।

एप्पल आईफोन8 की कीमत 64 हजार

एप्पल ने सितंबर के आखिर में इन स्मार्टफोन्स को भारत में लांच किया। आईफोन 8 की कीमत 64 हजार और आईफोन 8 प्लस की कीमत 72 हजार रुपए है। ये फोन 64 जीबी और 256 जीबी के दो वैरिएंट में आते हैं।

दिल से न लगाएं मोबाइल, दिमाग कर देगा खराब

एचटीसी यू 11 का दाम 51990

ताइवानी कंपनी का यह फोन स्क्वीजेबल बेजेल स्मार्टफोन है। इसके साइड बेजल में 8 सेंसर दिए गए हैं। यह सेंसर एज सेंसर के साथ इंटीग्रेटेड हैं। इसका डिस्प्ले साइज 5.5 इंच का है। इसमें छह जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज है।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...