हाल के दिनों में जिस तरह से कांग्रेस ने राजनीतिक बिसात बिछाई है और उस पर राहुल गांधी ने धुआंधार बैटिंग की, उससे लगा कि कांग्रेस के अच्छे दिन आ गए हैं. लेकिन जैसे जैसे चुनाव नजदीक आने लगे वैसे-वैसे एक-एक करके उसके विकेट गिरने जारी हैं. पहले हार्दिक पटेल तो अब जिग्नेश मेवाणी ने कांग्रेस से दूरी का मन बना लिया है. इस बात से अगर सबसे ज़्यादा कोई दुखी होगा तो वे राहुल गांधी. क्योंकि उन्होंने इस गुजरात की फेमस तिकड़ी को अपने साथ लाने का पूरा प्रयास किया था. लेकिन उनके अरमानों पर जिग्नेश ने पानी फेर दिया.

राहुल गांधी पहली बार बोले, बनेंगे-बनेंगे जल्द बनेंगे… अध्यक्ष

जिग्नेश मेवाणी ने दिया झटका

जिग्नेश मेवाणी


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


दरअसल गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए हाल ही में वोटिंग होनी है और उससे पहले जिग्नेश ने एक बयान देकर कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने साफ़ कर दिया है कि विधानसभा चुनाव में वे किसी भी राजनीतिक पार्टी का समर्थन नहीं करने वाले हैं. जबकि कांग्रेस को उम्मीद थी कि गुजरात की फेमस युवा तिकड़ी हार्दिक, अल्पेश और मेवाणी उनके साथ आ जायेंगे और इनके सहारे गुजरात का रण वह जीत लेगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं.

पीएम मोदी और राहुल गांधी की मिमिक्री करना भारी पड़ा श्याम रंगीला को

इससे पहले हार्दिक पटेल ने साफ़ किया था कि कांग्रेस अगर उनकी शर्तें मान लेती है उसके बाद ही वे कांग्रेस को अपना समर्थन देंगे. उनके इस सवाल पर अब तक कांग्रेस चुप्पी साधे हुए है. दूसरी तरफ जिग्नेश मेवाणी का ये बयान कांग्रेस के लिए काफी मुसीबत भरा है जिसमें उन्होंने कहा है कि विधानसभा चुनाव में वे किसी भी पार्टी का समर्थन नहीं करेंगे.

अब कांग्रेस को केवल अल्पेश ठाकोर का ही भरोसा रह गया है. क्योंकि गुजरात की इस फेमस तिकड़ी में से केवल अल्पेश ही हैं जिन्होंने बाकायदा कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की है. यानी अब राहुल को फिलहाल केवल अल्पेश ठाकोर का ही भरोसा रह गया है और उन्हीने के सहारे उसे गुजरात का रन फाइनल करना होगा.

फिर भी कहा जाता है कि जब तक रिजल्ट न आ जाए तब तक कुछ भी कहना गलत होगा. इसलिए गुजरात विधानसभा चुनाव का ऊंट किस करवट बैठेगा ये अभी कह पाना जल्दबाजी होगी. फिलहाल गुजरात में चुनाव से पहले ज़बरदस्त जोड़ तोड़ और बयानबाजी का दौर जारी है, जिसमें पक्ष और विपक्ष एक दूसरे पर जमकर हमलावर हैं.

ये भी देखें:

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...