हाल में डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन विपासना की मेडिकल जांच सिरसा पुलिस ने करवाई थी, जिसमें उन्हें अस्थमा की शिकायत होने की बात सामने आई थी. इसीलिए विपासना पुलिस के बुलाये जाने पर भी पेश नहीं हुई थीं. हालांकि दबाव बढ़ने पर अब विपासना पंचकुला पुलिस के सामने पेश हुई हैं. पूछताछ के इस दौर में शुक्रवार को पंचकुला पुलिस ने विपासना और हनीप्रीत को आमने-सामने बैठाया है.

क्या ये है बुरी खबर, हनीप्रीत की गिरफ्तारी के बाद मुश्किल में फंसा उसका पूर्व पति विश्‍वास

विपासना और हनीप्रीत हुईं आमने-सामने

विपासना और हनीप्रीत आमने सामने


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


पंचकुला हिंसा के 49 दिन बाद हनी अब विपासना का सामना कर रही है. विपासना से पूछताछ के लिए एसआईटी ने दंगे और डेरे से जुड़े 40 सवालों की लिस्ट तैयार की हुई है. हनीप्रीत से एसआईटी को कई तरह के प्रूफ मिले हैं. हनीप्रीत और विपासना का आमना सामना करवाकर पुलिस इन सबूतों की सच्चाई जानना चाहती है.

आज ख़त्म हो रही है रिमांड

पुलिस को ये प्रूफ तब मिले, जब उसने हनीप्रीत को साथ ले जाकर बठिंडा और गुरुसर मीडिया में रेड की थी. इनके बारे में अब तक खुलासा नहीं किया गया था. हालांकि कहा जा रहा है कि ये प्रूफ दंगों और हनीप्रीत के 38 दिन गायब रहने के मामले से जुड़े हुए हैं. हनीप्रीत की कोर्ट द्वारा तीन दिन की बढ़ाई गई रिमांड भी आज यानी शुक्रवार को ख़त्म हो रही है. इसके बाद फिर हनीप्रीत को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

पापा-पापा करते हुए बलात्कारी बाबा का राज़ खोल गयी हनीप्रीत, चलेगा 38 हत्याओं का केस

इसके अलावा पुलिस जो 40 सवाल विपासना से करने वाली है, वे भी हनीप्रीत और दंगों से जुड़े हैं. पुलिस डेरे में हनीप्रीत के रोल और एक्टिविटी के बारे में जानना चाहती है. विपासना से हनीप्रीत के डेरे में आने से लेकर फरार होने तक के बारे में सारे सवाल किये जायेंगे.

विपासना से पूछे जाने वाले सवाल

  • हनीप्रीत का डेरे में क्या रसूख था, क्या डेरे के सभी फाइनेंशियल काम हनीप्रीत ही देखती थी?
  • डेरे के लिए फंडिंग के सोर्स क्या हैं?
  • 17 अगस्त को डेरे में हुई मीटिंग के बारे में क्या जानकारी है?
  • अगर हनीप्रीत का रसूख बड़ा था तो क्या विपासना और बाकी साध्वियों को भी उस पर निर्भर रहना पड़ता था?
  • हनीप्रीत ने जो साजिश रची है, उसके बारे में कब से जानती है और कैसे?
  • हनीप्रीत जब रोहतक जेल के बाद डेरे में आई थी, तो उस दौरान उसका लुक आउट नोटिस जारी हो चुका था, उसके बारे में पुलिस को बताया क्यों नहीं गया?
  • हनीप्रीत यहां से किसके साथ गायब हुई थी, कब गई थी, उसके साथ कब-कब संपर्क हुआ?
  • डेरे से कौन-कौन उसके संपर्क में था?

इस पूरे मामले में एक रोचक तथ्य ये भी है कि सीबीआई हरियाणा पुलिस के संपर्क में है और दंगों के बाद सामने आये उन चार नपुंसक बनाये गए लोगों से पूछताछ की जानी है, जो पहले डेरे में रहते थे.

राम रहीम को भेजे पहले मैसेज में हनीप्रीत ने ‘I Love You’ के साथ और क्या-क्या लिखा?

ये भी देखें:

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...