राजनीति में लोग बयानबाजी करने के बाद यह भूल जाते हैं कि वह सत्‍ता हथियाने के लिए क्‍या बोल रहे हैं ? अब एक नेता ने यह बयान देकर पूरे विश्‍व में भूचाल मचा‍ दिया है कि जो भी व्‍यक्ति ‘आल्‍ला हु अकबर चिल्‍लाए’ उसे गोली मार दो। मामला इटली के वेनिस शहर का है। यहां वेनिस शहर के मेयर लुगेई ब्रुगनारो ने आपत्तिजनक बयान दिया है। इस बयान से पूरे विश्‍व में हड़कंप मच गया है। ब्रुगनारो दक्षिणपंथी राजनीति के निर्दलीय नेता हैं। उन्होंने कहा है कि उनके शहर में जो कोई भी ‘अल्लाहु अकबर’ चिल्लाएगा तो उसे गोली मार दी जाएगी। यह बयान मेयर ने स्‍पेन के बर्सिलोना में हुए आतंकवदी हमले को लेकर दिया है। आतंकी हमले के बाद ही वेनिस की सुरक्षा सख्‍त कर दी गई है।

लंदन, पेरिस और बार्सिलोना में झेला आतंकी हमला, नहीं डिगा जूलिया का हौसला

लुगेई ब्रुगनारो


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


गार्ड को सतर्क रहने का आदेश

ब्रुगनारो कहा कि शहर के मशहूर सैंट मार्क्स स्क्वैयर चौराहे की तरफ दौड़ते हुए कोई भी अल्लाहु अकबर चिल्लाया तो उस व्यक्ति को गोली मार दी जाएगी। इसके लिए गार्ड को सतर्क रहने के लिए आदेश दिया जाएगा।

लुगेई ब्रुगनारो

उन्‍होंने कहा कि मैंने साल भर पहले कहा था ऐसा चार चरणों में किया जाए, लेकिन अब यह तीन चरणों में ही होगा। बार्सिलोना में 13 लोगों को आतंकवादियों ने मार गिराया था। लेकिन हम पूरी तरह से सतर्क हैं।

बॉर्डर पर टेररिस्ट, अंदर बाबा रेपिस्ट… गौतम का भक्तों पर गंभीर हमला

लुगेई ब्रुगनारो

बताते चलें कि इटली में मुस्लिमों की संख्‍या करीब 22 लाख हैं। यहां यूरोप की चौथी बड़ी मुस्लिम आबादी रहती है।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...