पटना मैदान में लालू यादव की जिस रैली पर पूरे देश की नजर है, वहां से निकली यह फोटो आंखें खोलने लायक है। लालू यादव ने जब अपने ट्विटर हैंडल पर यह तस्वीर शेयर की, तो लगा मानो पूरा देश पीएम नरेंद्र मोदी की भाजपा सरकार के खिलाफ खड़ा है। बहरहाल, इस फोटो से जुड़ा एक नया मामला सामने आया है।

लालू की रैली में उमड़ी अथाह भीड़, क्या थमेगा पीएम मोदी का रथ!

पटना मैदान


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


इस रैली में देशभर के राजनीतिक दल और उनके समर्थक पहुंचे हैं। ऐसे में लालू ने जब यह फोटो शेयर की, तो लगा कि इस बार महागठबंधन वाकई ताकतवर होगा। भले, इसमें सपा के पूर्व मुखिया मुलायम सिंह और बसपा प्रमुख मायावती नहीं पहुंचे, लेकिन फोटो ने साफ कर दिया कि अब रुख किस तरह है।

भीड़ की इस विशालकाय फोटो का नया स्वरूप सामने आया है। इसमें दावा किया गया है कि पटना के गांधी मैदान में जो भीड़ दिख रही, वह नकली है। यह फोटो डॉक्टर्ड है। यानी इसे फोटोशॉप के जरिए बनाया गया है।

जियो राजा! फ्रांस के राष्ट्रपति ने तीन महीने में अपने मेकअप पर ही खर्च कर दिए 19 लाख रुपये

इस दावे को साबित करने के लिए जो नई फोटो सामने आई है, उसमें भीड़ को पटना के गांधी मैदान में गिरते हुए दिखाया जा रहा है। मानो कागज के छोटे-छोटे टुकड़े आसमान से गिर रहे हों। इस फोटोशॉप्ड तस्वीर के सामने आने के बाद लालू की शेयर की हुई फोटो पर सवाल उठने लगे हैं। इस तस्वीर का सच क्या है, यह किसी को नहीं पता है। लेकिन इससे पीएम नरेंद्र मोदी के समर्थकों के चेहरे पर खुशी की लहर जरूर दौड़ पड़ी है।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...