पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की ‘देश बचाओ, भाजपा भगाओ’ रैली में विपक्ष की एकता देखने को मिल रही है. लालू यादव और उनके परिवार के अलावा शरद यादव, अखिलेश यादव, ममता बनर्जी,  गुलाम नबी आजाद, सीपीआई नेता डी राजा, कांग्रेस के हनुमंत राव, डीएमके के एलांगोवन, एनसीपी के तारिक अनवर मंच पर मौजूद हैं. मंच पर लालू ने शरद यादव को गले लगाया. अखिलेश के साथ धर्मेंद्र यादव भी मौजूद है. ममता बनर्जी लेट लेकिन रैली में पहुंची.

रैली में पहुंचे कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि महागठबंधन की नींव बिहार में रखी गई थी- -नीतीश कुमार ने बिहार की जनता को धोखा दिया. सभी राष्ट्रीय पार्टी के प्रतिनिधि साथ हैं. गुलाम नबी आजाद सोनिया और राहुल के बदले में  रैली में पहुंचे हैं.

झारखण्ड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि बिहार परेशानियों से गुजर रहा है, देश में किसानों की हालत बदतर है.

रैली में पहुंचे यूपी के सीम अखिलेश यदाव ने कहा कि अगर ये धरती रथ रोक सकती है, तो बीजेपी को भी रोक सकती है. हम किसानों का और नौजवानों का नया भारत बनाना चाहते हैं. हम सब मिलकर देश को बचाना चाहते हैं.नोटबंदी से किसको फायदा हुआ. युवाओं को सरकार से कुछ नहीं मिला. उन्होंने कहा कि तीन साल में गरीबों की जिंदगी में क्या बदलाव आया. इस सरकार ने देश को पीछे कर दिया है.

राष्ट्रीय लोक दल के जयंत चौधरी ने कहा कि बिहार से सामाजिक क्रांति की शुरुआत हुई.

महागठबंधन की सरकार में डिप्टी सीएम रहे तेजस्वी यादव ने कहा कि जेडीयू बीजेपी ने सृजन घोटाला किया.बिहार और देश से बीजेपी हटाना हमारा संकल्प. हमारे भगवान श्रीकृष्ण का जन्म जेल में हुआ. मेरे अंदर लालू जी का खून, मैं डरने वाला नहीं. उन्होंने कहा कि तेजस्वी तो बहाना था, बीजेपी के पास जाना था. नीतीश ने हमारे पीठ में छूरा भोंका. लालू जी का खून मेरे अंदर, मैं डरने वाला नहीं हूँ.

तेजस्वी ने कहा मैं यहां धर्म पुत्र बनकर आया हूं. मैं यहां लालू का पुत्र बनकर नहीं आया हूं.बड़ों बुजुर्गों का अभिनंदन हमारा संस्कार. नीतीश चाचा को अभिनंदन.

गुजरात में राज्यसभा चुनाव का ड्रामा अब कोर्ट में खींच ले गई भाजपा

रैली को संबोधित करते हुए लालू यादव ने कहा कि लालू का रिकॉर्ड लालू की जनता ही तोड़ती है. आओ मैदान में, लड़ो. हमने 25 लाख ही बुलाए थे. गांधी मैदान भर चुका है. 75 फीसदी लोग अभी भी सड़कों पर हैं. लालू ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि इस वक्त देश में आपातकालीन जैसी स्थिति है.

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...