गुजरात विधानसभा चुनाव रोचक मोड़ पर आ गया है. गुजरात की युवा तिकड़ी के होनहार दलित नेता जिग्नेश मेवाणी से कांग्रेस को बहुत उम्मीदें थीं. लेकिन जिग्नेश ने उन उम्मीदों पर ये कहते हुए पानी फेर दिया था कि वे चुनाव में किसी भी पार्टी का समर्थन नहीं करेंगे. लेकिन एक बार फिर कांग्रेस की उम्मीद जगी है कि जिग्नेश उनकी नैया पार करने में मदद करेंगे. हार्दिक भी 7 नवम्बर तक कांग्रेस के जवाब के इंतज़ार में हैं.

हार्दिक के बाद जिग्नेश मेवाणी, कांग्रेस की उम्मीदों पर फेर गए पानी

जिग्नेश मेवाणी


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


दरअसल दलित नेता जिग्नेश मेवाणी से आज राहुल गांधी मुलाक़ात करने वाले हैं. इस मुलाक़ात से पहले जिग्नेश का कहना है कि सबसे पहले वे इस बात पर राहुल से स्पष्टीकरण चाहेंगे कि 2 नवम्बर को आयोजित कांग्रेस की प्रेस कांफ्रेंस में उन्हें किसी भी तरह का न्योता क्यों नहीं दिया गया. जिग्नेश ने ये भी स्पष्ट कर दिया कि अगर कांग्रेस उनकी बातें मान लेती है तो वे उसे बाहर से समर्थन करने को तैयार हैं.

ओपिनियन पोल में हुआ खुलासा, पीएम मोदी को गुजरात चुनाव में हरा सकता है एक शख्स

राहुल गांधी इन दिनों गुजरात के दौरे पर हैं और ताबड़तोड़ भाजपा और पीएम मोदी पर वार कर रहे हैं. जिग्नेश का कहना है कि भाजपा के शासन में दलितों के साथ अन्याय हुआ है. पाटीदारों को कई बार बातचीत के लिए सरकार द्वारा बुलाया गया. लेकिन दलितों के साथ ऐसा नहीं किया गया. दलितों के साथ राजनीतिक छुआछूत की भावना रखी जा रही है. इसीलिए उन्हें बातचीत के लिए नहीं बुलाया गया.

जिग्नेश मेवाणी

जिग्नेश का ये भी कहना है कि कांग्रेस की ओर से अभी तक उन्हें बातचीत के लिए नहीं बुलाया गया था. जिग्नेश का ये भी कहना है दलितों की 17 मांगे पहले ही कांग्रेस के सामने राखी जा चुकी हैं. अगर कांग्रेस जिग्नेश की ये 17 शर्तें यानी सवाल मान लेती है तो वे कांग्रेस को बाहर से समर्थन देंगे.

‘हाथ’ से हाथ मिलाते ही हार्दिक को भाजपा से मिला जोरदार झटका

राहुल गांधी और जिग्नेश की मुलाक़ात नवसारी में राहुल गांधी के रोड शो के दौरान होगी. जिग्नेश ने स्पष्ट रूप से कहा है कि फिलहाल वे किसी भी पार्टी में शामिल नहीं होंगे. हाँ, अगर कांग्रेस ये मांगें मान लेती है तो वे बाहर से उसका समर्थन करेंगे. इसमें कोई दो राय नहीं कि जिग्नेश के समर्थन से कांग्रेस की मजबूती बढ़ने की उम्मीद है.

ये भी देखें:

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...