एक समय रामदेव के साथ तस्वीर वायरल होने के बाद योग टीचर राफिया नाज चर्चा में आईं थीं. लेकिन अब उनके लिए योग ही एक मुसीबत बन गया है. आप पूछेंगे वो कैसे. तो जनाब वो ऐसे क्योंकि राफिया के खिलाफ फतवा जारी किया गया है और उन्हें जान से मारने की धमकी भी मिली है. राफिया तब चर्चा में आई थीं जब स्वामी रामदेव के एक कार्यक्रम में मंच पर योग करते हुए की उनकी तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हुई थी.

दलाईलामा के साथ एक मंच से चीन पर गरजे रामदेव, ‘योग के साथ हमें जंग से जवाब देना आता है’

रामदेव के साथ तस्वीर वायरल


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


 

राफिया नाज़ झारखंड की रहने वाली हैं. राफिया को मिली धमकी को देखते हुए झारखंड की भाजपा सरकार ने उन्हें दो अंगरक्षक दिए हैं. राफिया रांची में एमकॉम की पढ़ाई करती हैं. राफिया को धमकी मिली है कि अगर वे योगाभ्यास जारी रखेंगी तो उन्हें इसका बुरा नतीजा भुगतना होगा.

रामदेव के साथ तस्वीर वायरल

झारखंड पुलिस ने राफिया को एक महिला और एक पुलिस अंगरक्षक दिए हैं. राफिया अपने भाई-बहनों में सबसे बड़ी हैं. मिल रही धमकियों से राफिया के माता-पिता डरे हुए हैं, लेकिन राफिया खुद भयभीत नहीं है. हालांकि राफिया को मुसलमानों के साथ-साथ ही हिन्दुओं से भी शिकायत है. राफिया ने का कहना है कि, ‘मुझे दोनों समुदायों से शिकायत है. एक तरफ मुझसे योग न सिखाने के लिए कहा जा रहा है. तो दूसरी तरफ मुझे नाम बदलने की सलाह दी जा रही है. ताकि मुझसे योग सीखने में किसी को झिझक न हो.’

अब पर्दे पर दिखेगी बाबा रामदेव की जिन्दगी, अजय देवगन बनाएँगे बायोपिक

राफिया का साफ़ कहना है कि वो इन धमकियों से डरेंगी नहीं. वे आजीवन योग करती रहेंगी.

ये भी देखें:

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...