गुजरात में दूसरे चरण के प्रचार के आखिरी दिन एक नया इतिहास बन गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साबरमती नदी से मेहसाणा जिले के धरोई बांध तक सी-प्लेन में सफर किया। इसके बाद सरदार ब्रिज से उड़ान भरने की भी योजना है।

बताते चलें कि ऐसा इसलिए किया गया, क्योंकि मोदी सड़क से सफर करते तो भीड़ बढ़ जाती। वहीं, चुनाव आयोग की तरफ से रोड शो की इजाजत नहीं मिली है। ऐसे में आचार संहिता के उल्लंघन की भी आशंका थी।

इस प्लेन से सफर करने के साथ ही यात्रा का नया मार्ग भी खुल गया। पीएम मोदी जिस प्लेन में बैठे, उसका वजन करीब 700 किलो है। इसमें छह सीटें हैं और यह करीब 1100 किलो वजन ढो सकता है।

इससे पहले पीएम ने एक चुनाव रैली में घोषणा की थी कि देश के इतिहास में पहली बार कोई सी-प्लेन साबरमती नदी पर उतरेगा। मैं धरोई बांध पर उतरने के बाद सी-प्लेन से ही अंबाजी जाऊंगा और वापस आऊंगा।

राहुल गाँधी पर पीएम मोदी का सबसे बड़ा हमला, बोले- कांग्रेस को औरंगजेब मुबारक

मोदी ने कहा है कि हमारी पार्टी ने मंगलवार को मेरे रोड शो की योजना बनाई थी। प्रशासन ने इसकी मंजूरी नहीं दी। इसलिए मैंने सी-प्लेन से अंबाजी जाने का फैसला किया। हमारे पास हर जगह हवाईअड्डे नहीं हो सकते, इसलिए सरकार ने सी-प्लेन लाने की योजना बनाई है।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...