उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन दिनों मॉरिशस की यात्रा पर हैं. उनके साथ केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी हैं. लेकिन उनके इस दौरे के दौरान एक नया मामला सामने आया है जो उन पर ही प्रश्न चिह्न लगा रहा है. ये पूरा वाकया सीएम योगी के अप्रवासी घाट के दौरे के दौरान सामने आया है. हद तो ये कि उनके साथ पूरा अमला था लेकिन किसी भी नज़र इस दौरान तिरंगे पर नहीं गई, जबकि यहाँ तिरंगे का अपमान हुआ है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने साफ किए ताजमहल के दाग

तिरंगे का अपमान


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


दरअसल सीएम योगी ने मॉरिशस में अप्रवासी घाट का दौरा किया. इस दौरान जब वे यहाँ की आगंतुक पुस्तिका पर हस्ताक्षर कर रहे थे उस दौरान उनकी टेबल पर तिरंगा उल्टा लगा हुआ था. राष्ट्रीय ध्वज का अपमान होने के बावजूद किसी की भी नज़र इस पर नहीं पड़ी. इस फोटो को सीएम योगी ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है. फोटो शेयर होते ही सोशल मीडिया में वायरल होने लगी. वायरल होने के बावजूद इसे अब तक सीएम योगी के ट्विटर हैंडल से नहीं हटाया गया है.

तिरंगे का अपमान

इस वायरल फोटो को शेयर करते हुए आम आदमी पार्टी लीगल सेल के सदस्य अंकित लाल ने सीएम योगी पर तंज कसा. उन्होंने लिखा कि योगी जी कम से कम यह तय तो कर लेते कि जिस सीट पर आप बैठें वहां तिरंगा उल्टा न लगा हो. इसके अलावा एक अन्य यूजर इमरान हुसैन ने तो सीएम को पाकिस्तान चले जाने की सलाह तक दे डाली है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहाँ पोर्ट लुई में भारतीय उच्चायुक्त द्वारा आयोजित स्वागत समारोह में भाग लिया और कहा कि, ‘ओसीआई कार्डधारी भारतीय मूल के मॉरिशस वासियों को भारत आगमन सहित अन्य सुविधाएं दी जायेंगी.’

इसके अलावा सीएम योगी ने साल 2015 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मॉरिशस यात्रा का ज़िक्र भी किया. उन्होंने कहा कि, ‘पीएम मोदी की यात्रा से दोनों देशों के सम्बन्धों को नई ऊंचाई मिली है.’ उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि प्रधानमंत्री द्वारा की गई अभूतपूर्व पहल से मॉरिशस विकास के नये आयाम हासिल करेगा.

फिलहाल उनके इस दौरे पर पर सबसे ज़्यादा सुर्ख़ियों तिरंगे का अपमान है. इस पर अभी तक किसी भी तरह की सफाई सामने नहीं आई है.

ये भी देखें:

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...