रेप के दोषी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ आज सोमवार को सीबीआई कोर्ट का फैसला आएगा। जज जगदीप सिंह पंचकूला से चॉपर में सवार होकर रोहतक स्थित सुनरिया जेल के लिए निकल चुके हैं। जेल में ही सीबीआई की अस्थायी कोर्ट बनाई गई है। यहां पर जज राम रहीम के खिलाफ साल 2002 के रेप मामले में सजा सुनाएंगे।

गुरमीत राम रहीम के जेल जाने पर राधे माँ ने साधा पीएम मोदी पर निशाना

रेप के दोषी से जुड़ा हर घटनाक्रम जानिये यहाँ

रेप के दोषी


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


इस बीच पंजाब-हरियाणा में सुरक्षा व्यवस्था बेहद चुस्त दुरुस्त कर दी गई है। दोनों राज्यों की सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली में बैठक चल रही है।

हरियाणा स्थित रोहतक की सुनरिया जेल की सुरक्षा बेहद चुस्त कर दी गई। पंजाब के संगरूर में डेरा सच्चा सौदा के 23 समर्थक गिरफ्तार किए गए।

बाबा राम रहीमः अनुयायियों को खदेड़ा, आश्रम पर सेना ने डाला डेरा

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में साधुओं ने मांग की कि राम रहीम को फांसी पर लटका दिया जाए।

आईजी रोहतक रेंज नवदीप सिंह ने एएनआई को बताया कि किसी भी अनजान शख्‍स ने सुनरिया जेल के आसपास फटकने की कोशिश की तो उसे पुलिस की ओर से गोली मारी जा सकती है।

रेप के दोषी

उन्होंने बताया कि राम रहीम के समर्थकों को जेल से दूर रखने के लिए बहुस्तरीय सुरक्षा का इस्तेमाल किया जा रहा है।

आईजी के मुताबिक, सोनीपत के डेरा सच्चा सौदा के ठिकाने पर करीब 100 आपत्तिजनक चीजें मिली हैं। इनमें लाठी-डंडे भी शामिल हैं। इन चीजों को सील कर दिया गया है।

आशंका है कि ऐसे ही कई हथियार छिपाकर भी रखे गए हैं। इन्हें खोजा जा रहा है।

उधर, दिल्ली स्थित नॉर्थ ब्लॉक में पंजाब-‍हरियाणा की सुरक्षा के मद्देनजर बैठक शुरू हो चुकी है। इसमें गृहमंत्री राजनाथ सिंह, एनएसए अ‍जीत डोवल के अलावा गृह सचिव, आईबी डायरेक्टर और होम मिनिस्ट्री के तमाम अफसर शामिल हैं।

हालात को काबू में रख्‍ने के लिए पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स ने पंजाब स्थित बरनाला में फ्लैग मार्च किया है।

राम रहीम के खिलाफ नया मामला सामने आया है। हरियाणा में कैथल स्थित एक परिवार ने आरोप लगाया है कि उनके परिवार का एक सदस्य तीन साल पहले डेरा के मुंबई में आयोजित सफाई अभियान में शामिल हुआ था, लेकिन आज तक लौटा नहीं है।

रेप के दोषी

परिवार का कहना है कि उन्होंने इस बारे में पुलिस से शिकायत की। तत्कालीन एसपी ने भरोसा दिलाया कि जांच करेंगे लेकिन न कोई ऐक्शन हुआ न घर का सदस्य वापस मिला।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...