यूपी पुलिस अब क्राइम पर कंट्रोल करने के लिए एक नया फंडा निकाल रही है. शेरो शायरी से क्राइम कंट्रोल का अवेयरनेस फंडा. यूपी पुलिस ने सोशल साइट्स पर अपनाया अवेयरनेस का नया तरीका। लोगों की हिम्मत को भी किया जा रहा सैल्यूट.  एक खास बच्चे की ख्वाहिश थी अधूरी, पुलिस ने जन्म दिन पर की पूरी. जब कोहरा घना हो जाए और सफर मुश्किल पड़ जाए, याद रखना हमारी ये सलाह ओ हमसफर. नाजिया तुम पर नाज है, ये बदलाव का आगाज है. हम आपको कोई शायरी नहीं पढ़वाना चाहते हैं. बल्कि, बताना चाहते हैं कि इन शेर और शायरी के जरिए पुलिस ने पब्लिक को क्राइम से बचाने और लोगों के साहस को दिखाने के लिए अवेयरनेस का नया तरीका ईजाद किया है. यूपी पुलिस के ट्विटर अकाउंट पर क्राइम से जुड़ी वारदात का जिक्र किया जाता है और फिर शायरी के जरिए उस तरह की वारदात से भविष्य में बचने की सलाह दी जाती है. पुलिस के इस अंदाज को लोग काफी पसंद भी कर रहे हैं.

नहीं हारी हिम्मत
18 वर्षीय नाजिया, आगरा के मंटोला की रहने वाली है. मंटोला एरिया में कई तरह के अवैध धंधे चल रहे है. नाजिया इनका विरोध कर रही थी तो धंधे में लिप्त लोगों ने नाजिया और उसके परिजनों को डराने की पूरी कोशिश की. नाजिया पर बंदूक भी तान दी, लेकिन नाजिया ने हिम्मत नहीं हारी और सीएम को ट्वीट कर दिया. जिसके बाद मंटोला में सभी अवैध धंधों को बंद कर दिया गया. नाजिया को गणतंत्र दिवस पर पीएम के द्वारा वीरता के लिए भारत अवार्ड दिया जाएगा.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


खोल दें अंधविश्वास का ताला
एटा में एक युवक ने अपने बेटे की सलामती के लिए पड़ोसी के बेटे की बलि चढ़ा दी. इसके लिए तंत्र विद्या का इस्तेमाल किया गया. यही नहीं दूसरे को फंसाने के लिए उसके खेत में शव फेंक दिया. पुलिस ने आरोपी तांत्रिक व पड़ोसी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. इस तरह की वारदात कोई और न करें, इसके लिए पुलिस का कहना है कि ‘दिमाग पर न लगाएं अंधविश्वास का ताला, ऐसे लोगों का भविष्य है काला’.

बच्चे की ख्वाहिश को किया पूरा
लखनऊ में एक डॉक्टर रजनीश का बेटा साहिल डाउन सिंड्रोम बीमारी से पीडि़त था. उनका बेटा अक्सर पुलिसवाला बनने की बात करता था. इसी दौरान डॉक्टर ने नायक फिल्म देखी, जिसके बाद उनके दिमाग में बच्चे को भी एक दिन का पुलिसवाला बनाने की सोची. उन्होंने पुलिस से संपर्क किया तो पुलिस ने भी उसे दो घंटे के लिए थानेदार बनाया. जिसके बाद स्लोगन दिया गया, एक खास बच्चे की ख्वाहिश थी अधूरी, पुलिस ने की जन्मदिन पर पूरी.

 

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...