पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने पद संभालने के बाद पहली बार संयुक्त राष्ट्र में भाषण दिया तो पुराने ढर्रे पर ही नजर आए। उन्होंने कश्मीर पर जोर देते हुए भारत पर आरोप लगाया कि भारत द्वारा क्षेत्र में लोगों के संघर्ष को बेरहमी से दबाया जा रहा है।

अब्बासी के भाषण का जवाब

अब्बासी के इस भाषण का भारत ने करारा जवाब दिया है। भारत ने कहा कि पाकिस्तान अब टेररिस्तान बन चुका है। भारत ने अपने भाषण में कहा कि यह बहुत ही आसाधारण बात है कि पाकिस्तान ओसामा बिन लादेन और मुल्ला उमर जैसे आतंकियों को पनाह देता है।

संयुक्त राष्ट्र


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


फिर भी खुद को पीड़ित बताता पाक

संयुक्त राष्ट्र में भारत ने यह भी कहा कि आतंकियों को पनाह देने के बावजूद पाकिस्तान खुद को पीड़ित बताता है। एक छोटे से इतिहास की बात करें तो आज पाकिस्तान आतंक का पर्याय बन गया है। जिस देश के नाम में पवित्रता है वह जगह अब आतंकवाद की धरती बन गई है।

जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा

गुरुवार को संयुक्त राष्ट्र में भारतीय सचिव ईनम गंभीर ने आमसभा के 72वें सत्र में कहा कि दुनिया में आतंकवाद को फैलाने और आतंकी बनाने वाली इंडस्ट्री के बाद पाकिस्तान टेररिस्तान बन गया है। उसे यह समझना चाहिए कि जम्मू-कश्मीर भारत का अविभाज्य हिस्सा है।

चीन में भारत की बड़ी जीत, दोस्त के घर में पाकिस्तान को जोर का झटका

सीमा पर आतंकवाद को बढ़ावा

गंभीर ने कहा कि पाक ने हाफिज़ मोहम्मद सईद को पनाह दी है जिसे संयुक्त द्वारा लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी घोषित किया जा चुका है। वह अब राजनीतिक पार्टी का नेता बन चुका है। ये सीमा पर आतंकवाद को बढ़ावा दें, पर भारत की अखंडता को विभाजित नहीं कर पाएंगे।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...