फेमस सोशल मीडिया साइटों में फेसबुक और इंस्टाग्राम अग्रणी हैं। अगर यही काम करना बंद कर दें तो क्या होगा। कल्पना मत कीजिए, शनिवार को कुछ ऐसा ही हुआ, जिससे सोशल मीडिया की हलचल भी थमी रही।

इंस्टाग्राम

आधे घंटे बंद रहीं साइटें

दोनों साइटें शनिवार को कुछ समय के लिए बंद हो गईं। ये परेशानी पूरी दुनिया के लोगों ने महसूस की। आधे घंटे से भी ज्यादा समय के लिए फेसबुक और इंस्टाग्राम दुनियाभर के यूजर्स के लिए बंद रहे।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


टि्वटर पर साझा कीं तस्वीरें

फेसबुक उपयोगकर्ताओं ने तो टि्वटर पर इस तकनीकी गड़बड़ी की तस्वीरें भी साझा कीं। इस दौरान यूजर्स फेसबुक पर लॉगइन करने, मैसेंजर से संदेश भेजने, फोटो अपलोड करने के साथ पोस्ट पर लाइक करने में दिक्कतें आईं।

डूब रही महिला का सहारा बना फेसबुक, स्विमिंग पूल से बचाया

ऐसी दिक्कतें सामने आईं

लाखों फेसबुक उपयोगकर्ता साइट को अपने स्मार्टफोन और डेस्कटॉप पर लोड नहीं कर पा रहे थे। इस दौरान यूजर्स फेसबुक पर स्टेट्स और फोटो अपलोड करने में भी परेशानी महसूस कर रहे थे।

नए फीचर के लिए किया बंद

विशेषज्ञों का कहना है कि फेसबुक सर्वर के रखरखाव और कुछ नए फीचर जोड़ने की वजह से इसे बंद किया गया होगा। इसकी एक अन्य वजह जावास्क्रीप्ट कोड में बदलाव को भी बताया जा रहा है।

इंस्टाग्राम पर हुई ऐशा देओल की भी एंट्री, आते ही मचा दिया धमाल

टेक्निल एरर के मिले संदेश

यही नहीं, दिक्कत के दौरान उपयोगकर्ताओं को टेक्निकल एरर के कुछ संदेश भी मिले हैं। हालांकि कुछ समय बाद फेसबुक और इंस्टाग्राम ने इस समस्या को दूर कर लिया। इसके बाद सोशल मीडिया पर हलचल शुरू हुई।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...