माता-पिता अपने बच्चे की ख़ुशी के लिए वो सब कुछ करते हैं, जिससे उनके बच्चे की ख़ुशी बरकरार रहे. इसके लिए चाहें किसी तरह का बलिदान करना हो, वे हर समय तैयार रहते हैं. सच है उनके जैसा प्यार करने वाला कोई दूसरा नहीं होता. वे कठिन से कठिन काम मुस्कुराकर करते हैं, भले चाहें उसे करने में उन्हें कितनी ही परेशानी क्यों न आ रही हो. पिता का प्यार अपने बच्चों के लिए अनमोल होता है.

खून देकर हजारों बच्चों की साँसें बढ़ा रहे हैं 150 पिता

पिता का प्यार है अनमोल

हैदराबाद के जावेद खान भी इसी तरह एक ज़िम्मेदार पिता का फर्ज निभा रहे हैं. ट्रैफिक पुलिस में जावेद खान ट्रैफिक कंट्रोल करने की अपनी ज़िम्मेदारी निभाते ही हैं, साथ ही इस ड्यूटी के बाद वे एक दूसरा काम भी करते हैं. जावेद दिन में अपनी ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी करने के बाद रात में ऑटोरिक्शा चलाते हैं और अपनी कमाई का दायरा बढ़ाते हैं.

जावेद दो काम करने के पीछे की वजह बताते हुए कहते हैं,’मेरी बेटियों की पढ़ाई अच्छे से हो, उसमें किसी तरह की कमी न रह जाए, इसलिए मैं दोनों काम करता हूँ. ताकि आर्थिक तौर पर परिवार को और बेटियों की फीस के लिए कोई परेशानी न हो.’

एग्जाम के समय इस पिता का साथ, सॉल्व करा देगा बड़ी से बड़ी इक्वेशन

जावेद की प्रशंसा तेलंगाना के मंत्री केटी रामा राव ने की है और लड़कियों के लिए स्कॉलरशिप दिलाने का वादा भी किया है.

युवराज सिंह के पिता योगराज ने कहा, ‘भगवान धोनी के कर्मों की दे माफी

एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने भी जावेद की तारीफ़ की है. साथ ही आर्थिक मदद के लिए ट्वीट के ज़रिये जानकारी दी है कि, ‘मैंने माइनॉरिटी वेलफेयर के सेक्रेटरी श्री उमर जलील से बात कर ली है. उन्होंने आश्वासन दिलाया है कि जावेद की लड़की के लिए स्कॉलरशिप जल्द ही जारी कर दी जायेगी.’

जावेद का अपने बच्चों के लिए प्यार दुनिया के हर इंसान को पिता के मायने सिखाने के लिए पर्याप्त है. बेटियों की फीस के लिए दो-दो नौकरियां करने वाले जावेद को सभी सलाम कर रहे हैं.

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...