पहले ट्रेन और बस में सफर करने वाले यात्रियों को ही सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। अब तो हवा में उड़ने वाले यात्री भी सही-सलामत पहुंचेंगे, इसकी कोई गारंटी नहीं रह गई है। एेसे ही एक मामले में ड्यूटी खत्म होने पर पायलट ने प्लेन उड़ाने से मना कर दिया।

बस से जाना पड़ा दिल्ली

अब एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें पायलट ने प्लेन उड़ाने से ही इनकार कर दिया। उसका कहना था कि ड्यूटी का टाइम खत्म हो गया है। इसके बाद यात्रियों को बस में सवार होकर दिल्ली जाना पड़ा।

मुंबई से लंदन का सफर चार घंटे में करना हो तो बस इस प्लेन का करिए इंतजार


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


एयर इंडिया के प्लेन के थे यात्री

घटना जयपुर से दिल्ली जाने वाले यात्रियों के साथ हुई। वे एयर इंडिया के प्लेन से दिल्ली आने वाले थे। पायलट और उनके साथी क्रू मेंबर्स को गुरुवार रात जयपुर से उड़ान संख्या 9आई-644 लेकर दिल्ली आना था। उड़ान लेट हो गई और रात 1ः30 बजे जयपुर पहुंची।

कुछ को दूसरे प्लेन से भेजा

इसके बाद डीजीसीए के दिशानिर्देशों के हिसाब से पायलट ने प्लेन उड़ाने से इनकार कर दिया। पायलट का कहना था कि उनकी ड्यूटी खत्म हो चुकी है। इसके बाद अधिकारियों ने कुछ यात्रियों को बस से दिल्ली भेजा। कई को होटल में ठहराया और बाकी को दूसरे प्लेन से भेजा गया।

एयर इंडिया की पायलटों ने बरती लापरवाही, हवा में ही खत्म हो गया ईंधन

जयपुर एयरपोर्ट पर हुई घटना

जयपुर के सांगानेर एयरपोर्ट के डायरेक्टर जेएस बल्हारा ने इस घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पायलट की ड्यूटी खत्म हो गई थी इसलिए वे फ्लाइट नहीं उड़ा सकते थे।

ड्यूटी के घंटे नहीं बढ़ा सकते पायलट

उन्होंने कहा कि डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) के मुताबिक सुरक्षा कारणों से कोई भी पायलट ड्यूटी के घंटे नहीं बढ़ा सकता। ऐसे में पायलट प्लेन लेकर वापस दिल्ली नहीं जा सकते थे।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...