अगर आप ट्विटर यूज़र हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी इंतज़ार में है. किसी भी बात को शेयर करने के लिए आपके पास अक्सर बातें ज़्यादा होती थीं, लेकिन ट्विटर पर कैरेक्टर लिमिट की वजह से आप लिख नहीं पाते थे. लेकिन अब अगर आप अपने दिल की बात ट्विटर पर शेयर करना चाहते हैं तो आप खुलकर शेयर सकते हैं. आप कहेंगे वो कैसे. तो जनाब आपको बता दें की आपकी सुविधा के लिए ट्विटर ने अब कैरेक्टर लिमिट बढ़ा दी है. यानी अब आप बिना किसी टेंशन के अपनी पूरी बात शेयर कर सकेंगे. पहले जहाँ ये कैरेक्टर लिमिट 140 शब्दों की थी तो अब इसे बढ़ाकर 280 कर दिया गया है.

कमाल खान की धमकी, कहा ट्विटर इंडिया पर होगी उनकी मौत की जिम्मेदारी

ट्विटर पर कैरेक्टर लिमिट बढ़ी

ट्विटर पर कैरेक्टर लिमिट


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


इस बात की जानकारी देते हुए ट्विटर प्रोडक्ट हैड ने बताया है कि, ‘हमने सितंबर महीने में 140 शब्दों से ज्यादा का टेस्ट किया था. ताकि ट्विटर यूजर्स को अपनी बात कहने में आसानी हो सके. हम ये बताते हुए बेहद उत्साहित हैं कि हमारा टेस्ट सफल रहा.’

ट्विटर प्रोडक्ट हैड एलिजा रोजन का कहना है कि इस टेस्ट के शुरुआती दिनों में जब ये नया-नया था कई लोगों ने 280 शब्दों में ट्वीट किया. लेकिन कुछ ही दिनों में सब नोर्मल हो गया. देखा गया कि बहुत से लोगों ने 140 से ज्यादा शब्दों का इस्तेमाल किया.

ट्विटर ने पेश किया डाटा

ट्विटर ने हाल के दिनों में इसमें कई बदलाव के बारे में डाटा पेश किया है. बदलाव के बारे में जानकारी देते हुए कहा गया कि, ‘9 फीसदी ट्वीट इंग्लिश में किए गए.  जिन्होंने ट्विटर की शब्दों की संख्या को हिट किया.

ट्विटर ने कुछ दिन पहले 140 शब्दों की संख्या को बढ़ाने को ‘छोटा बदलाव’ कहा था. ट्विटर के हवाले से कहा गया है कि, ‘लेकिन हमारे लिए यह बहुत बड़ा कदम है. 140 अक्षरों की सीमा हमने अपनी मर्जी से चुनी थी. हमें गर्व है कि हमारे पास एक विचारवान टीम है, जिसने ट्वीट करने की कोशिश करने वालों की वास्तविक समस्या को हल करने के लिए काम किया है.’

कैरेक्टर लिमिट बढ़ने से इसके इस्तेमाल में वृद्धि आने की बात सामने आ रही है. तो अब देर किस बात की. आप भी कीजिए ट्विटर पर दिल खोलकर बातें. एकदम बिंदास होकर, क्योंकि कैरेक्टर लिमिट जो बढ़ गई है.

ये भी देखें:

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...