प्लेन गायब होने की सूचना तो आपने कई बार सुनी होगी, लेकिन क्या आपने ट्रेन गायब होने की बात भी सुनी है. अगर नहीं सुनी तो हमसे सुन लीजिये. दरअसल, अमृतसर से सहरसा जाने वाली गरीब रथ ट्रेन अचानक गायब हो गई. ट्रेन के गायब होने की सूचना से रेलवे अफसरों के हाथ पाँव फूल गए. वैसे, ट्रेन के अचानक से गायब होने के दोषी भी रेलवे अफसर ही हैं.

लालू की रैली में उमड़ी अथाह भीड़, क्या थमेगा पीएम मोदी का रथ!

ट्रेन गायब


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


दरअसल, गाजियाबाद में रेलवे की लापरवाही का मामला सामने आया है, जहाँ गरीब रथ ट्रेन अचानक लापता हो गई तो सबके होश उड़ गए. ये सब हुआ ऐसे कि गरीब रथ ट्रेन को जाना मुरादाबाद की ओर था, लेकिन वह अलीगढ़ रूट पर चल पड़ी. डेढ़ घंटे गलत रास्ते पर चलने के बाद जब ड्राइवर को गलती का एकसास हुआ तो उसने तत्काल ट्रेन रोक दी. ये तो भला हो कि इतनी देर गलत रास्ते पर चलने के बाद कोई हादसा नहीं हुआ.

ट्रेन गायब

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अमृतसर-सहरसा गरीब रथ दिल्ली से दोपहर में रवाना हुई और डेढ़ बजे गाजियाबाद स्टेशन से गुजरी. यहां से ट्रेन मुरादाबाद के बजाय अलीगढ़ रूट पर चली गई. गलती का एहसास होने पर ड्राइवर ने इसकी सूचना अधिकारियों को दी. जिसके बाद आनन-फानन में रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे और ट्रेन वापस गाजियाबाद स्टेशन पर लाई गई.

ट्रेन गायब

इसके बाद ट्रेन को सही रूट पर रवाना किया गया. अचानक से ड्राइवर के ब्रेक लगाने की बात पर कहा जा रहा है कि ट्रेन की स्पीड कम थी, इसलिए ड्राइवर को ब्रेक लगाने में कोई दिक्कत नहीं आई.

ट्रेन गायब

हालांकि, उत्तर रेलवे के नितिन चौधरी का इस बारे में कहना है कि, ‘घटना की जांच की जा रही है. यह बड़ी लापरवाही है, जो भी दोषी होंगे उन पर कड़ी कार्रवाई होगी.

ये भी देखें:

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...