शानदार रॉयल कार में घूमने का सपना हर कोई रखता है. उस पर भी अगर उसका ये शौक कम बजट में ही पूरा हो जाए तो सोने पर सुहागा. वैसे इंडियन मार्केट में कार की बड़ी रेंज मौजूद है. लो कैटेगरी से लेकर प्रीमियम कैटेगरी तक की कारें इसमें शामिल हैं. लो बजट की कारों की कीमत ढाई लाख से शुरू होती है. हालांकि इस रेंज में आपको 5 सीटर कार ही उपलब्ध हो पाएगी. अगर आपकी फैमिली में पांच से ज्यादा 6 या मेंबर हैं तो आपको 7 सीटर कार की ज़रूरत पड़ेगी. ऐसे में आपको अपने बजट को थोड़ा और बढ़ाना होगा.

फ्लिपकार्ट पर दिया था आईफोन 8 का ऑर्डर, घर पर आया डिटर्जेंट बार

रॉयल कार में घूमने का सपना


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


7 सीटर कारों की भी लंबी रेंज मार्केट में उपलब्ध है. 7 सीटर कारों की शुरुआत 3.40 लाख रुपये से शुरू हो जाती है. इस रेंज में आपको ऐसी भी कार मिल जायेगी जिसका मिलेज 21 किलोमीटर तक है.

रॉयल कार में घूमने का सपना

7 सीटर कार के लिए अगर नज़र दौडाएं तो आपको मारुति और डेटसन की कार सबसे कम बजट में मिल जायेंगी. मारुती की ईको और डेटसन की गो प्लस सबसे सस्ती 7 सीटर कार हैं. ईको की एक्स-शोरूम कीमत 3.40 लाख से शुरू हो जाती है. जबकि GO Plus की एक्स-शोरूम कीमत 3.84 लाख से शुरू होती है.

रॉयल कार में घूमने का सपना

ख़ास बात ये है कि इन दोनों कारों के कई वेरिएंट भी मार्केट में उपलब्ध हैं. उस पर भी डेटसन की कार प्रीमियम लुक के साथ उपलब्ध है. ख़ास बात ये है कि इस कार को देखकर इसकी कीमत का अंदाजा लगा पाना मुश्किल है. ये कार ब्लू, सिल्वर, ग्रे, रूबी और व्हाइट कलर में भी उपलब्ध है.

इसके अलावा इंजन की बात करें तो इस कार का माइलेज 1.2 या इससे ज़्यादा लीटर का पावरफुल इंजन दिया गया है. डेटसन की गो प्लस 1 लीटर में 21 किलोमीटर का ज़बरदस्त माइलेज भी देती है. कुल मिलाकर कम कीमत में अच्छा माइलेज होने के कारण ये कार आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकती हैं.

ये भी देखें:

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...