नई दिल्लीः अफ्रीका के बेनिन कोस्ट के पास एक भारतीय ऑयल टैंकर लापता हो गया। इस पर 22 भारतीय सवार थे। काफी समय से इस इलाके पर समुद्री डाकुओं के प्रभाव रहा है। 22 भारतीयों के बारे में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की ओर से प्रतिक्रिया आई है। रविवार को विदेश मंत्री ने कहा है कि हम नाईजीरिया और बेनिन के प्रशासन के संपर्क में हैं।

भारतीय ऑयल टैंकर

मुंबई में नौवहन महानिदेशालय के एक अधिकारी की ओर से कहा गया है कि अभी तक टैंकर से कोई संपर्क नहीं हो पाया है। विमान की लूट के बारे में अधिकारी का कहना था कि अभी तक इस मामले में फिरौती की मांग की भी कोई खबर नहीं आई है। लापता हुआ जहाज मुंबई की एंग्लो ईस्टर्न शिप का है।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत के हाथों धोये जाने पर पाक का जवाब-;हमारी हार काले जादू का नतीजा

चालक दल पीड़ित परिवारों के संपर्क में है। जहाज के गायब होने के बारे में अधिकारियों का कहना है कि पिछले कई सालों से इस इलाके में लूटपाट होती रही है। ये भी लूटपाट का मामला हो सकता है। जहाज से हर प्रकार का संपर्क टूट गया है। इस पूरे में रविवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट करके बताया कि ‘मुंबई की एंग्लो ईस्टर्न शिपिंग कंपनी का वाणिज्यिक पोत मैरीन एक्सप्रेस (ऑयल टैंकर) गिनी की खाड़ी में बेनिन के पास समुद्र में लापता हो गया जिस पर 22 भारतीय नागरिक सवार थे। हम लापता जहाज का पता लगाने लिए नाईजीरियाई और बेनिन के नौसेना अधिकारियों के साथ तालमेल कायम कर हर संभव प्रयास कर रहे हैं। हमने हेल्पलाईन नंबर .(+234)9070343860 भी शुरू की है।’

ये भी देखिए…

 

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...