सागर की गहराइयों में अनंत रहस्य दफन हैं। जितना लोगों को इसके बारे में पता है, उससे कहीं ज्यादा रहस्य खारे पानी में घुले-मिले हैं। व्हेल से लेकर डॉल्फिन तक सब इसी के उदाहरण तो हैं। सागर कब किसे और कैसे आश्चर्य में कोई नहीं जानता।

व्हेल

आश्चर्य भरा सुहाना नजारा

कुछ ऐसे ही आश्चर्य का सामना करना पड़ा डाइवर और अंडरवाटर कैमरामैन क्रेग कैपहार्ट को। ऐसे ही एक घटनाक्रम के दौरान उन्हें आश्चर्य भरे सुहाने नजारे को देखने का मौका मिला। सागर की सतह पर एक बड़ी मछली अठखेलियां कर रही थी।


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


वीडियो: ये है 50 साल की दुनिया की सबसे बड़ी व्हाइट शार्क

डॉल्फिन की तरह अठखेलियां

विश्वास तो आपको भी नहीं होगा, पर बताए देते हैं कि यह कोई डॉल्फिन नहीं थी। खारे पानी की सतह पर ऊंची-उंची छलागें लगा रही थी विशालकाय व्हेल। शायद यह इतिहास की पहली घटना है जो कैमरे में कैद हुई है।

व्हेल से जुड़ा पहला मामला

डॉल्फिन के लिए तो खैर यह आम बात है। कई बार ग्रेट व्हाइट शॉर्क को भी पानी से बाहर उड़ान भरते देखा जा सकता है। किसी वयस्क व्हेल के इतनी ऊंची छलांग लगाने का यह पहला मामला है।

वीडियोः नन्हे उस्ताद को मिला इतना बड़ा गिफ्ट, खोलने पर निकला ट्रक और बन गया रिकॉर्ड

12 लाख लोगों ने देखा वीडियो

अंदाजा लगाया जा रहा है कि डॉल्फिन की तरह अठखेलियां कर रही व्हेल का वजन 40 हजार किलो से कम नहीं रहा होगा। 2.53 मिनट के वीडियो में कैद व्हेल ने लाखों लोगों को आकर्षित किया है। अब तक इसे लगभग 12 लाख लोग देख चुके हैं।

यूट्यूब पर शेयर किया वीडियो

यूट्यूब पर इस वीडियो के साथ कैप्शन लिखा गया है, ऐसा लगता है कि इससे पहले किसी वयस्क व्हेल को पूरी तरह से पानी के बाहर छलांग लगाते हुए नहीं देखा गया। वास्तव में बहुत दुर्लभ घटना है यह।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...