गाय की सींग अपनी जगह पर होती है. माने, सिर पर. अगर वो पीछे पूंछ की जगह उग जाए, तो खबर बन जाएगी. कहने का मतलब कि अगर चीजें अपने हाल में होती रहें, तो आम लगता है. वरना ऐसा लगता है कि जैसा शेनन मैकएलिस्टर को लगा होगा. जब उनका बच्चा पैदा हुआ वो भी मुंह में दांत लेकर. बच्चा पैदा हुआ, तो रोया. जैसा बाकी बच्चे रोते हैं. मगर जैसे ही उसने रोने के लिए मुंह खोला, लोगों ने देखा कि उसके निचले मसूढ़े पर एक छोटा सा सफेद दांत है. ये तो अनोखी बात थी. शुरू-शुरू में तो बच्चे की मां और नर्स ये देखकर काफी डर गए थे.

बच्चा पैदा हुआ वो भी मुंह में दांत लेकर

ये मुंह में दांत लेकर पैदा होने वाले बच्चे का नाम है क्रूज होर्सबर्ग. शेनन उसकी मां हैं. इंग्लैंड का परिवार है. वहां एक जगह है- वॉकर न्यूकैसल. यहीं पर 27 जनवरी को एक अस्पताल में पैदा हुआ क्रूज. उसके दांत वाली बात जब फैली, तो आस-पास के लोग क्रूज को देखने आने लगे. लोग कहते, हमने तो न देखा ऐसा बच्चा पहले कभी.


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


मगर फिर जानकारों ने बताया कि ऐसा भी होता है कुछ बच्चों के साथ. हजारों बच्चों में कोई एक होता है, जो मुंह में दांत लेकर पैदा होता है. बाकी बच्चे जब छह महीने की उम्र में पहुंचते हैं, तब उनके दांत उगने की प्रक्रिया शुरू होती है. कइयों के मामले में ये चीज एक-दो महीने आगे-पीछे हो सकती है. पुराने वक्त में इस तरह की खास चीजों के साथ पैदा हुए बच्चों को लेकर काफी अंधविश्वास था. कोई इनमें देवता का प्रकोप खोज लेता था, तो कोई किसी शैतान की परछाईं. अब आपको किसी के हाथ में पांच की जगह छह उंगलियां देखकर अजीब नहीं लगेगा. मगर पहले लोग इसे भी कोई श्राप समझ लेते थे. कई लोग तो आज भी बायें हाथ से लिखने वालों के बारे में अंधविश्वास पाले रहते हैं.

हेल्थ टिप्स: खाने की इन चीजों को गलती से भी न करें गर्म, बन जाएगा जहर

ये भी देखें:

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...