दुनिया की दो सबसे प्रसिद्ध सौंदर्य प्रतियोगिताएं हैं मिस वर्ल्ड और मिस यूनिवर्स। इन पर पूरी दुनिया की निगाहें टिकी रहती हैं। इन दोनों मंचों पर सौ से अधिक देशों की सुंदरियां अपने हुश्न का जलवा बिखेरती हैं। इसके बावजूद इनके साथ भी कुछ न कुछ गलती हो ही जाती है।

भारत की झोली में गिरा मिस वर्ल्ड का ताज

इस बार 17 साल बाद भारत की झोली में मिस वर्ल्ड का ताज गिरा। इसके साथ ही आयोजकों ने सोशल मीडिया पर एक गलती कर दी, जिसे लोगों ने पकड़ भी लिया। हालांकि, बाद में टि्वटर पर इस गलती को सुधार भी लिया गया।

रनर अप के नामों में कर दी अदला-बदली

आयोजकों को आफिशियल टि्वटर हैंडल पर मिस वर्ल्ड के रूप में मिस इंडिया मानुषी छिल्लर का नाम ढंग से घोषित किया गया। इसके बाद फर्स्ट और सेकेंड रनर अप की घोषणा में गलती हो गई। फर्स्ट रनर अप को सेकेंड और सेकेंड रनर अप को फर्स्ट बता दिया गया।

आयोजकों ने टि्वटर हैंडल पर की गलती

टि्वटर पर मिस इंग्लैंड स्टेफनी हिल को फर्स्ट रनर अप बताया गया और मिस मेक्सिको एंड्री मेजा को सेकेंड रनर अप। वास्तव में यह उलटा था। मिस इंग्लैंड सेकेंड रनर अप और मिस मेक्सिको फर्स्ट रनर अप रहीं।

दिल की डॉक्टर बनते-बनते मिस वर्ल्ड बनीं मानुषी ने इस जवाब से जीता दिल

मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भी चूक

ऐसा पहली बार नहीं हुआ। मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के दौरान एक बार इससे भी बड़ी चूक हो चुकी है। मिस यूनिवर्स 2015 के नाम की घोषणा के दौरान होस्ट स्टीव हार्वे ने गलती से मिस कोलंबिया अरियाड्ना गुटिरेज एरिवालो को विजेता घोषित कर दिया था।

गलत नाम की कर दी थी घोषणा

वास्तव में मिस कोलंबिया रनर अप थीं। यही नहीं, उन्हें विजेता का ताज भी पहना दिया गया। इसके बाद भूल का अहसास होने पर मिस कोलंबिया को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा, क्योंकि ताज उनके सिर से उतारकर वास्तविक विजेता मिस फिलीपींस को पहनाया गया।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...