हरियाणा की छोरी मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड-2017 का खिताब जीता तो उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। हालांकि, इसके साथ ही उनके दिल में एक मलाल भी रह गया। वह सोचती हैं कि काश उनकी प्रतिक्रिया और अधिक स्त्रियोचित होती।

अब भी रोमांचित हूं ः मानुषी

बता दें कि मिस वर्ल्ड-2017 मानुषी ने हाल ही में चीन के सान्या में यह प्रतिष्ठित खिताब जीता था। हरियाणा की 20 वर्षीय मेडिकल छात्रा ने मुंबई में कहा, ‘मैं इस बात से इनकार नहीं करती कि मैंने वह वीडियो कई बार देखा। मैं अब भी रोमांचित हूं।

अधिक स्त्रियोचित प्रतिक्रिया

उन्होंने कहा, मैं सोचती हूं कि काश मैं और अधिक स्त्रियोचित प्रतिक्रिया दे पाती। यह ऐसी चीज थी जो स्वत: आती है। अब मैं इसे देखना चाहती हूं और मुझे हंसी आती है। इससे पहले वर्ष 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था।

महिलाओं के प्रति नजरिया बदला

वहीं, मिस वर्ल्ड-2017 मानुषी छिल्लर इस बात को लेकर खुशी महसूस करती हैं कि हरियाणा के लोग महिलाओं को अलग नजरिए से देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि सौंदर्य प्रतियोगिता में उनकी जीत से निश्चित रूप से बदलाव आएगा। यह जीत राज्य की लड़कियों को प्रोत्साहित करेगी।

रीता फारिया से मानुषी छिल्लर तक इन हसीनाओं ने किया देश का नाम रोशन

लड़कियों के लिए बहुत बड़ा प्रोत्साहन

मानुषी से जब पूछा गया कि उनकी जीत राज्य की लड़कियों को नया जीवन कैसे देगी तो उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि जब किसी समुदाय की महिलाएं या लोग अच्छा काम करते हैं तो यह सभी लड़कियों के लिए बहुत बड़ा प्रोत्साहन होता है।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...