कहा जाता है न कि किसी को भी छोटा-बड़ा नहीं समझना चाहिए। पता नहीं कब अदना सी चींटी हाथी की सूंड़ में घुस जाए और उसकी नानी याद दिला दे। कुछ ऐसा ही हुआ एयर इंडिया के एक विमान के साथ, जब उसमें चूहा घुस गया।

विमान में घुस गया चूहा

एक अदना से चूहे ने एयर इंडिया के विशालकाय विमान को पूरे नौ घंटे रोके रखा। हुआ यूं कि रविवार को विमान में एक चूहा घुस आया। इस कारण दो सौ से अधिक यात्रियों को लेकर सैन फ्रांसिस्को जाने वाले विमान को रोक दिया गया।

एयर इंडिया की पायलटों ने बरती लापरवाही, हवा में ही खत्म हो गया ईंधन


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


दुनिया की लंबी उड़ानों में एक

नौ घंटे बाद विमान सैन फ्रांसिस्को के लिए रवाना हो सका। इस विमान के इकॉनोमी क्लास में 173 और बिजनस क्लास में 34 यात्री थे। दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को की उड़ान दुनिया की सबसे लंबी उड़ानों में से एक है।

रविवार तड़के हुई घटना

एयर इंडिया के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार तड़के विमान को एकतरफ ले जाया जा रहा था तभी उसमें एक चूहा नजर आया। इसे देखते हुए उड़ान को रोक देना पड़ा।

आप भी उड़ान भरने वाले हैं एयर इंडिया से, तो जान लें कि नहीं मिलेगा खाने को सलाद

छह घंटे तक दवा का छिड़काव

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि विमान रोकने के बाद उसे पार्किंग स्थल की ओर ले जाया गया और उसमें दवा का छिड़काव किया गया। यह प्रक्रिया करीब छह घंटे तक चली।

पायलट दल भी बदलना पड़ा

परेशानी तब और बढ़ गई जब विलंब के कारण पायलटों की मान्य ड्यूटी अवधि समाप्त हो गई। एयरलाइन को दूसरे पायलटों को बुलाना पड़ा। इसमें तीन और घंटे लगे। इस तरह विमान को उड़ान भरने में नौ घंटे से भी अधिक की देरी हुई।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...