फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग महीने भर की छुट्टी के बाद काम पर लौट आए हैं और अब अपनी बेटियों  के लिए नैनी तलाश रहे हैं। इसकी सोशल मीडिया पर जोरदार चर्चा है। उन्होंने नैनी की तलाश करने वाली एक वेबसाइट पर विज्ञापन भी दिया है। योग्य उम्मीदवार को  70 से 80 लाख रुपये सालाना दिया जाएगा।

अमरीका की वेबसाइट पर दिया गया विज्ञापन

अमरीका की नैनी तलाशने वाली वेबसाइट ‘फाइंडदराइटनैनी.कॉम’ में पिछले दिनों एक विज्ञापन दिया गया। इसमें लिखा है कि सैनफ्रांसिस्को में रहने वाले एक युवा उद्यमी परिवार को बच्चों की देखभाल करने के लिए नैनी की तलाश है।

फेसबुक संस्थापक मार्क जुकरबर्ग के घर आई एक और नन्ही परी


हमसे फेसबुक पर भी जुड़ें!


सालाना 70 से 80 लाख रुपये मिलेगा वेतन

इस विज्ञापन में कहा गया है कि परिवार कई तरह के व्यापार और सामाजिक कार्यों में व्यस्त रहता है। इसलिए बच्चों की बेहतर ढंग से देखभाल जैसे उनका भोजन,
सेहत, संस्कार आदि करने वाली एक नैनी की आवश्यकता है। इसके लिए 71 लाख से 80 लाख रुपये तक सालाना वेतन दिया जाएगा।

पांच दिन सुबह आठ से रात नौ तक काम

विज्ञापन में स्पष्ट किया गया है कि नैनी को मैंडरिन भाषा पर अच्छी पकड़ होनी चाहिए। नैनी को सुबह आठ से रात नौ बजे तक सप्ताह में पांच दिन काम करना होगा। उम्मीदवार के पास तीन साल का तजुर्बा, स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही बच्चों की देखभाल संबंधी प्रशिक्षण भी होना चाहिए।

जुकरबर्ग के दफ्तर इतने हॉट व्हाइट लुक में क्या करने पहुंचीं कंगना रानोट

मैंडरिन भाषा की जरूरत के कारण कयास

इस विज्ञापन में मैंडरिन भाषा की अनिवार्यता के चलते ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि यह युवा उद्यमी परिवार फेसबुक संस्थापक मार्क जुकरबर्ग का ही है। मार्क की पत्नी प्रिसिला चैन चीनी मूल की हैं और बच्चों में वहां के संस्कार डालना चाहते हैं, इसीलिए उनकी नैनी को मैंडरिन भाषा आनी चाहिए।

फेसबुक की ओर से नहीं की गई कोई टिप्पणी

हालांकि अभी फेसबुक की तरफ से इस चर्चा को लेकर कोई टिप्प्णी नहीं की गई है। वहीं इस चर्चा के बाद से वेबसाइट ने इस विज्ञापन को भी हटा दिया है। यही नहीं मार्क की छोटी बेटी की सुरक्षा के लिए 16 बॉडीगार्ड हैं। इसके अलावा एक पूरी टीम है जो इनकी देखभाल करती है।

देखभाल के लिए पहले से टीम

संयोग है कि नैनी के लिए दिए विज्ञापन में भी जिक्र है कि बच्चों की देखभाल के लिए एक पूरी टीम मौजूद है। इसमें एक मैनेजिंग डायरेक्टर, घरेलू कामों  की देखरेख करने वाले प्रबंधक, कई नैनी, सुरक्षा कर्मी और निजी सहायक हैं।

जे पसंद आया?
तो हम भी पसंद आएंगे, ठोको लाइक

Follow on Twitter!
loading...